छोले, प्याज, सेव और इमली पानी के साथ लजीज़ तरीके से सड़क किनारे मिलने वाली परंपरागत भारतीय “पानीपूरी” अब नये अंदाज में कद्रदानों को फलों, सलादों और ताजे जूसों के साथ परोसी जा रही है।

शेफ एडम डी सेल्वा ने मेलबर्न स्थित अपने रेस्त्रां के मैन्यू में पानीपूरी के इस नये तरीके को शामिल किया है और यह भारतीय भोजन के प्रति उनके गहरे प्रेम को दर्शाता है। शेफ ने बताया ‘‘मुझे ‘पानीपूरी’ पसंद है और इसे मैं अपने रेस्त्रां टोंका में बेच रहा हूं। हम लोग हैदराबादी बिरयानी, तंदूरी चिकन, अफगानी चिकन, गोवा फिश करी सहित अन्य व्यंजन भी बेचते हैं।’’

डी सेल्वा भारत में आयोजित आस्ट्रेलियाई बिजनेस वीक के दौरान यहां आने वाले 400 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल में शामिल हैं।भारतीय पिता और इतावली मां के बेटे शेफ एडम का लालन-पालन ऐसे माहौल में हुआ जहां खाने को खास तवज्जो दी जाती थी और उन्होंने बताया कि इससे उन्हें शेफ बनने की प्रेरणा मिली।

मेलबर्न में डी सेल्वा के कोडा और टोंका नामक दो रेस्त्रां हैं। उन्होंने बताया कि वह जोधपुर से प्रभावित रहे हैं और इन रेस्त्राओं में भारतीय भोजन और जायकों का स्वाद चखने को मिलता है।100 सीटों वाली रेस्त्रां में तंदूरी मीट, मछली और मिठाई परोसी जाती है।

इसके अलावा यहां पर पंजाबी मसाला लैम्ब कटलेट, गोवा फिश करी और आम शर्बत के साथ नारियल चावल की खीर और कचौड़ी भी मिलती है।

Share

वीडियो

Ad will display in 10 seconds