दुबई की एक जूते बनाने वाली कंपनी का दावा है कि उसने दुनिया का सबसे महंगा जूता यानी स्टिलेटोज़ बनाया है। सोने, सिल्क और सैकड़ों हीरो से बने इस सैंडल की कीमत 17 मिलियन डॉलर बताई गई है। यानी भारतीय रुपये में इसकी कीमत होगी ₹1,23,36,98,500 (1 अरब 23 करोड़ 36 लाख 98 हज़ार 500 रुपये (₹123 करोड़ से ज़्यादा))।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by The Ultra Rich Club (@ultrarichclub) on

इस कपंनी का नाम है जादा दुबई (Jada Dubai)। इस डिज़ाइन हाउस ने सितंबर 26 को ही अपना ये खास स्पार्किंग डायमंड वाला गोल्ड पेटेंट लैदर स्टिलेटोज़ दुनिया को दिखाया। इस स्टिलेटोज़ में जड़ा बड़ा हीरा 15 कैरेट डी-शेप वाला डायमंड है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by @lesmariszapatos on

इस डिज़ाइन हाउस के सप्लायर पैशन जूलर्स के चीफ एग्ज़ीक्यूटिव हेमंत कमरचंदानी का कहना है कि दुबई अरबपतियों और खरबपतियों का देश है, इसी वजह से हमें इस मार्केट से बहुत उम्मीद है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Passion Jewellers (@passionjewellers) on

ये स्टिलेटोज़ फिलहाल यूरोपियन साइज़ 36 (US 5।5, UK 3।5) में है और क्लाइंट के मुताबिक इसे बनाया जा सकता है। इस स्टिलेटोज़ के लिए खरीददार को पूरा रिटेल प्राइस देना होगा।

अरबपतियों का देश होने के साथ-साथ दुबई एक फैशन हब भी है। यहां साल में दो बार होने वाला अरब फैशन वीक (Arab Fashion Week) काफी प्रसिद्ध है।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds