कॉस्मेटिक में लिपस्टिक का इस्तेमाल औरतें सबसे ज्यादा करती हैं। चेहरे पर चाहे ज्यादा मेकअप न किया जाए लेकिन लिप कलर लगाने से लुक पूरी तरह से बदल जाती है। इसके साथ ही होठों पर लगा कलर आपकी पर्सनेलिटी को भी उभार देता है। कुछ महिलाएँ किसी भी मौके पर किसी भी तरह का लिप कलर लगा लेती हैं जो हर बार उन पर नहीं जंचता है। वहीं, अलग उम्र के हिसाब से लिप शेड्स का चुनाव किया जाए तो यह आपके पर्सनेलिटी को और भी ज्यादा उभार देगा।

Image result for lip colors shades for different ages women
Credit: DHgate

आइए देखें उम्र के हिसाब से किस तरह आप अपने लिए परफैक्ट लिप कलर का चुनाव कर सकती हैं:

1. किशोरियां या टीनेजर्स!

कॉलेज जाने वाली लड़कियाँ गहरे रंग के लिप शेड लगाने की बजाए होंठों को शाइन देने के लिए ग्लॉस का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे नेचुरल लुक मिलेगा।

2. 20 की उम्र के लिए लिप कलर!

गुलाबी लिप शेड इस उम्र के लिए बेहतरीन रहता है। परफेक्ट लुक पाने के लिए आप हलके रंग के मैट शेड्स भी चुन सकती हैं। इसके अलावा किसी खास मौके पर आप चटकीले या गहरे रंग का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

3. 30 की उम्र के लिए परफैक्ट लिप कलर!

लाल रंग का लिप शेड हर उम्र की लड़कियां इस्तेमाल कर सकती हैं। 30 साल की उम्र के लिए यह रंग परफैक्ट है। इससे आत्म-विश्वास बढ़ता है और प्रोफैशनल पर्सनेलिटी उभर कर सामने आती है। ब्राइट रंग का इस्तेमाल इस उम्र की महिलाओं के लिए अच्छा रहता है।

4. 40 की उम्र के बाद लिप शेड्स!

40 साल की उम्र की महिलाएं आत्म-विश्वास से परिपूर्ण होती हैं। वे हर बढ़िया चीज को आसानी से परख लेती हैं। इस समय आप ब्राइट रंगों से थोड़ा हटकर पैस्टल शेड्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।

5. 50 साल की उम्र में लिप शेड्स!

ब्राउन रंग का लिप शेड इस उम्र के लिए परफैक्ट रहता है। लिप शेड लगाने का मन नहीं करे तो हर रोज लिप मॉइश्चराइजर लगा सकते हैं। शालीनता से भरे स्टाइल के लिए आप ब्राउन लिप शेड का इस्तेमाल कर सकती हैं।

 

नोट:

इस वेबसाइट की सामग्री केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए है और चिकित्सा सलाह नहीं है।यह सामग्री पेशेवर चिकित्सा सलाह, निदान या उपचार के लिए एक विकल्प नहीं है। इस सामगी के संबंध में आपके किसी भी प्रश्न के साथ हमेशा चिकित्सक या अन्य योग्य स्वास्थ्य प्रदाता की सलाह अवश्य लें। इस वेबसाइट पर जो कुछ आपने पढ़ा है उसके लिए पेशेवर चिकित्सा सलाह लेने में देरी न करें।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds