लगभग हर भारतीय गरम-गरम चाय से अपनी सुबह की शुरुआत करता है। चाय बनाने के लिए किस सामग्री और विधि की आवश्यकता होती है— सिर्फ चाय की पत्ती, दूध, चीनी और पानी को उबालना ही तो होता है, बस! लेकिन केरल के इस व्यक्ति के पासअपने ग्राहकों को चाय परोसने की एक अनोखी तरकीब है जो ट्विटर पर लोगों को बहुत आकर्षित कर रही है, और लोग उन्हें “टी मैन” के नाम से पुकार रहे हैं।

Related image
credit :masalachai

बीबीसी की पत्रकार मेघा मोहन ने इस 40 सेकंड के वीडियो को ट्विटर पर साझा किया, और उस व्यक्ति की चाय बनाने की अद्भुत कला को दुनिया के सामने पेश किया।

 

इस वीडियो में आप देख सकते हैं, टेबल पर पेय से भरे चार गिलास हैं, जिसकी तीन परते हैं (चाय, दूध और झाग)। यह व्यक्ति प्रत्येक गिलास को उठाकर बड़ी ही तेजी से घूमाता है। बिना एक भी बूँद गिराए कुछ ही पलों में चाय पिने के लिए तैयार हो जाती है। उनकी यह कला बहुत से लोगों का ध्यान उनकी ओर खींच रही है।

credit :ebay

यह वीडियो केरल के पोन्नानी में चप्पति फैक्ट्री का है, जहां यह “टी मैन” अपने ग्राहकों को इस अनोखे अंदाज़ में चाय बनाकर पिलाता है। ट्विटर पर इस वीडियो के लिए बहुत सारी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कुछ लोग चाय बनाने के इस कला को सीख रहे हैं तो कुछ इन्हें “पद्मश्री” से सम्मानित करने पर जोर दे रहे हैं।

Share

वीडियो