इस फ़ास्ट फ़ूड श्रृंखला ने सोशल मीडिया पर अपने मेनू का विज्ञापन देने के लिए एक अलग पद्धति अपनायी है। एक बड़े से बर्गर के चारों ओर से स्वादिष्ट दिखने वाली सामग्री को विशिष्ट रूप से बिलकुल नजदीक से दिखाने के बदले में वे थोड़े से सृजनशील हो गए है।

आर्बीस (Arby’s) का फ़ास्ट फ़ूड फ्रैंचाइज़ी 1964 में शुरू हुआ था। उनकी वेबसाइट के अनुसार वे परोसते है “गरमा गरम, भुने बीफ के ताजे कटे तैयार सैंडविचिस, इतने जल्दी जितने समय में आप  बर्गर को पलटते हो।”

आर्बीस अमेरिका के एक बड़े तत्काल सेवा सैंडविच श्रृंखला के रूप में उभर कर आयी है और तीन सदस्यों वाली उनकी सोशल मीडिया टीम लोगों को अच्छा लगे ऐसे मजेदार तरीके से डिजिटल मार्केटिंग का उपयोग करने में बहुत सक्षम है।

1.

Credit: Facebook | Arby’s

“हमारी युक्ति रूचि के महत्पूर्ण क्षेत्र जैसे गेमिंग, शिकार करना, गोल्फ, को पहचानने की है जो हमें लगता है की वह हमारे श्रोतागणों के समझ में आता है,” आर्बीस के डिजिटल एंड सोशल मीडिया के वरिष्ठ निदेशक जोश मार्टिन (Josh Martin) ने कहा।

2.

Credit: Facebook | Arby’s

3.

Credit: Facebook | Arby’s

4.

Credit: Facebook | Arby’s

तो क्या आप देखना चाहते हैं कि आर्बीस ने फेसबुक पर 3 मिलियन (30,00,000) से भी ज्यादा प्रशंसक कैसे इकठ्ठा किये? समय आ गया है की हम उनके कुछ पोस्ट देखे!

5.

6.

7.

8.

9.

10.

11.

12.

Photo credit: Facebook | Arby’s.

Share

वीडियो

Ad will display in 10 seconds