अक्सर आपने जब भी विमान में यात्रा की होगी तो देखा होगा कि यात्रियों की मदद के लिए एयरहोस्टेस होती हैं जो उनकी हर छोटी-बड़ी चीजों का ख्याल रखती हैं। और हम इसे उनके इस काम को प्रोफेशन का हिस्सा मानते हैं। लेकिन कई बार कुछ ऐसे दृश्य देखने को मिल जाते हैं जो उनके प्रोफेशन से हटकर, उनकी इंसानियत को दर्शाता है।

कुछ ऐसा ही हुआ फिलीपींस में।

नवभारत टाइम्स के अनुसार, फिलीपींस से जब एक हवाई जहाज ने उड़ान भरी वो सुबह का वक्त था और फ्लाइट में एक महिला थीं जिनकी गोद में नौ महीने की बच्ची थी। भूख के कारण बच्ची जोर-जोर से रोने लगी। महिला के पास बेबी मिल्क नहीं था। बच्ची को इस प्रकार बिलखते देख होस्टेस पैटरिशा उस महिला के पास गईं और बच्चे के रोने का कारण पूछा। महिला ने पूरी बात बताई।

बेबी मिल्क फ्लाईट में भी नहीं था। फिर पैटरिशा ने कुछ ऐसा किया जिसकी कल्पना शायद किसी ने नहीं की थी। पैटरिशा ने बच्ची को खुद दूध पिलाने का विचार किया और विमान के एक कोने में जाकर बच्ची को तब तक दूध पिलाया जब तक कि वह सो नहीं गई। पैटरिशा ने इस घटना को फेसबुक के माध्यम से साझा किया, जिसे लाखों लोगों ने लाईक, हजारों लोगों ने कमेंट और करीब 38 हजार लोगों ने साझा किया।

 

 

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds