एक मां का प्यार अनंत होता है, आप चाहे उसके बच्चे हो या फिर किसी अन्य प्रजाति के हों, वह कभी भी अपना सौहार्द और संरक्षण प्रदान करने में हिचकिचाती नहीं है। इस दुनिया से अलग यहां एक सूअर के बच्चे की कहानी है, जिसे एक कुतिया के रुप में दूध पिलाने वाली मां मिली। 

पाउलिंचेन (Paulinchen) दो सप्ताह की एक पिगलेट (सूअर का बच्चा) है, जिसे उसकी मां ने छोड़ दिया है। बेचारी यह पिगलेट या तो सर्दी से या फिर लोमड़ी जैसी किसी परभक्षी का भोजन बनकर मर जाती। सौभाग्य से, एक नेक दिल को यह मिली और वह इसे पास के ही एक फार्म हाउस में ले आई।

इस फार्म हाउस में कटजिंग (Katjinga) रहती है, एक आठ साल की Rhodesian Ridgeback कुतिया, जिसने हाल ही मेंं पिल्लों को जन्म दिया है। उसने पाउलिंचेन (सूअर के बच्ची) को अपने संरक्षण में रख लिया और अपने बच्चों की तरह उसकी देख-रेख करने लगी। कुतिया उसे दूध पिलाती है और अपना सौहार्द देती है। पाउलिंचेन उन पांच पिल्लों के साथ दूध पीती है।

इस जानवर की निहित करुणा और प्रेम ने इस पिगलेट (सुअर का बच्चा) को नया जीवन दिया है।

1. कटजिंगा के रुप में पाउलिंचेन को दूध पिलाने वाली एक मां मिल गई है।

©Getty Images/Animal Press/Barcroft Media

2. कटजिंग ने पाउलिंचेन का खुले दिल से स्वागत किया

©Getty Images/Animal Press/Barcroft Media

3. पाउलिंचेन को जीवनभर के लिए पर्याप्त दूध और संरक्षण मिल गया है।

©Getty Images/Animal Press/Barcroft Media

4. वह अपने पांच पिल्ले भाइयों के साथ मां का दूध साझा करता है।

©Getty Images/Animal Press/Barcroft Media

कटजिंग वास्तव में पाउलिंचेन की मां की भूमिका पूर्णतः निभा रही है। बिना यह सोचे कि वह उसकी बच्ची नहीं है, कटजिंग उसे हर चीज़ प्रदान करती है जिसकी उसे आवश्यकता होती है। सच में यह दिल को छू लेने वाली कहानी है।

Share