बीते कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर से पाक द्वारा रिहायशी इलाकों में गोलिबारी की खबरें आ रही हैं। भारत का मुकुट कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की वादियों में अक्सर गोलियों की गूंज सुनाई देती रहती है। हर रोज़ टीवी चैनलों और अख़बारों में घाटी की दर्दनाक तस्वीर सामने आती है, लेकिन इन सब के बीच सोमवार को घाटी की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसे देखते ही हर किसी के चेहरे पर मुस्कान झलक आई।

दिल को सुकून पहुंचाती घाटी की ये तस्वीर श्रीनगर की है। जिसमें एक बच्चा सड़क पर क्रिकेट खेल रहा है और जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान विकेट किपिंग करते दिख रहे हैं। आमतौर पर घाटी में पत्थरबाज़ों और पुलिस के बीच झड़प की खबरे आती रहती है, ऐसे में बच्चे के साथ क्रिकेट खेलते पुलिस की यह तस्वीर घाटी के अमन-शांति वाले चेहरे को दुनिया के सामने पेश करती है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है तस्वीर
Credit: Aajtak

इस तस्वीर को फोटो जर्नलिस्ट बासित जरगर ने जारी किया है। यह दृश्य श्रीनगर के जामिया मस्जिद के पास का है, तस्वीर में बच्चे के साथ मैच खेल रहे पुलिस जवान का नाम वसीम है। आप यदि तस्वीर पर गौर करेंगे तो इसमें पुलिस द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले ढ़ाल का प्रयोग स्टंप के रुप में किया गया है। सर्द मौसम के बीच गुनगुनी धूप में बच्चे के साथ क्रिकेट खेलते जवान की तस्वीर को देखकर हर किसी के दिल को राहत मिलेगी।

इस तस्वीर को जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी अपने ट्वीटर अकाउंट पर साझा किया है। जिसका कैप्शन देते हुए उन्होंने लिखा है कि, “पत्थरों और आंसू गैस से बेहतर है।”

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds