एक व्यक्ति अपने गर्लफ्रेंड (6 वर्षों से) को शादी का प्रस्ताव देना चाह रहे थे और यह जानते थे कि यदि उन्हें उनको शादी का प्रस्ताव देना है तो उन्हें उनकी बहन को भी दोस्ती का प्रस्ताव देना होगा।

इंडियाना (Indiana) के विल सीटन (Will Seaton) एशले शॉस (Ashley Schaus) के साथ तब से डेटिंग कर रहे हैं  जब से वो वर्ष 2010 में एक-दूसरे से मिले थे। एशले ने उनसे कहा है कि यदि वे शादी करते हैं तो सिटन को उनकी बहन, हाना, जिन्हें डाउन सिंड्रोम एवं मधुमेह है, को भी शामिल करना होगा। एबीसी न्युज ( ABC News) के अनुसार, दोनों बहनें एक-दूसरे से अलग नहीं रह सकती हैं।

एशले शॉस एवं उनकी बहन हाना (बीच में) के साथ विल सीटन

©Instagram | bretandbrandiephoto

एशले ने कहा, “मैंने जब वर्ष 2010 में डेटिंग की शुरुआत की थी, तब उनसे कहा था कि हमलोग हमेशा एक साथ रहेंगे” और इसलिए तीनों हमेशा अच्छे दोस्त की तरह एक साथ डेट पर जाते हैं।

अपनी बहन हाना के साथ ऐशले

©Facebook | Ashley Schaus

इसलिए, सीटन, यह समझते थे कि एशले को शादी का प्रस्ताव देने के लिए उन्हें हाना को भी दोस्ती का प्रस्ताव देना होगा। उन्होंने पहले हाना से “हमेशा के लिए घनिष्ठ मित्र बनने के लिए” पूछा और उन्हें बहनों के दादी माँ की अँगुठी दी। जब उन्होंने हाँ कहा, तब वो सग़ाई की अँगुठी के साथ शादी का प्रस्ताव रखने के लिए एशले की ओर मुड़े।

हाना को दोस्ती का प्रस्ताव देते हुए सीटन

©Facebook | Ashley Schaus

दंपति ने शरद ऋतु में शादी करने की योजना बनाई और हाना निश्चित ही इस शादी में अपनी भूमिका निभाएँगी। वे अपने घर में रहेंगे जो शॉस परिवार के घर, जहाँ हाना रहती है, के पीछे है।

सीटन और एशले एक साथ

©Facebook | Ashley Schaus

हाना सीटन के कार्य से “बहुत खुश” है और “अद्वितीय” कहकर उनकी प्रशंसा करती है। उन्होंने यह भी कहा, वो मुझे मछली पकड़ने के लिए भी लेकर जाते हैं और मज़ाक भी करते हैं। वो मुझे हँसाते है और मेरी देखभाल करते हैं।”

हाना को दोस्ती का प्रस्ताव देते समय, सीटन ने कहा यह “एक सच्चा उपहार है।” उन्होंने कहा, “हाना ने मुझे याद दिलाया कि जीवन में कृतज्ञता ज्ञापित करने के लिए बहुत सारी चीजें हैं और हमें जीवन की महत्वता को मानकर चलना चाहिए।”

©Facebook | Ashley Schaus

“दो घनिष्ठ मित्र” शादी में एक-दूसरे के साथ नृत्य करेंगे और वे दोनों एक-दूसरे से हमेशा अच्छे मित्र बने रहने तथा एक-दूसरे का ध्यान रखने का वादा भी करेंगे।

एशले एवं हाना के साथ सीटन

©Facebook | Ashley Schaus

एशले रोमांचित है कि सीटन ने हाना को अपनी ज़िन्दगी में शामिल कर लिया। “वह हर एक प्रक्रिया का एक अंग होगी। मैं इसे किसी अन्य रुप में नहीं चाहती थी। मैं भाग्यशाली हूँ कि मैं इस दिन को उनके साथ साझा कर रही हूँ।”

Share

वीडियो