केरल में आई भीषण बाढ़ के बाद लोग राहत के लिए जिस तरह से आगे आ रहे हैं वह एक मिसाल है। बचाव अभियान से लेकर राज्य को अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए और पीड़ित लोगों की मदद करने के लिए लोग अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं। इसी का एक उदाहरण कोल्लम में सामने आया है जहां एक परिवार ने लॉटरी में जीती हुई राशि सीएम राहत कोश में दे दी है ताकि ज़रूरतमंद लोगों की मदद की जा सके।

Image result for केरल: लॉटरी विजेता ने सीएम राहत कोष में दे दी इनामी राशि
Credit: Dailyhunt

कोल्लम के अंचल में लॉटरी एजेंट और सेल्समैन हम्सा ने राज्य सरकार की निर्मल लॉटरी योजना के तहत अगस्त को 10 लाख की लॉटरी जीती थी। उनके परिवार के लिए यह जीती राशि ढेर सारी खुशियाँ लेकर आयी, लेकिन उन्होंने इसका इस्तेमाल करने की जगह कुछ और ही फैसला लिया। हम्सा, उनकी पत्नी सोनिया और बेटियां फातिमा और हादिया केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के पास पहुंचे और उन्हें लॉटरी का टिकट दे दिया। उनके इस कार्य की हर तरफ तारीफ हो रही है।

Image result for केरल: लॉटरी विजेता ने सीएम राहत कोष में दे दी इनामी राशि
Credit: Navbharat Times

वहीं, केरल में मुख्यमंत्री आपदा राहत कोश की ओर से यह घोषणा की गई है कि और फंड जुटाने के लिए स्पेशल लॉटरी निकाली जाएगी। राज्य के वित्त मंत्री थॉमस इसाक ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लॉटरी के टिकट की कीमत 250 होगी और अक्टूबर 3 को ड्रॉ निकाला जाएगा। इस लॉटरी का पूरा पैसा मुख्यमंत्री आपदा राहत कोश को जाएगा।

Share

वीडियो