बूढ़ी आंखें, सफेद बाल और पुराने टाइपराइटर पर तेज़ी से चलती उंगलियां कोरे कागज़ का शब्दों से श्रृंगार कर रही हैं। ये पंक्तिया भले ही आपको कुछ फिल्मी लग सकती हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर इन दिनो एक वृद्धा का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसे देखकर यकीनन आपको ये पंक्तियां यथार्थ लगेंगी।

सहजता से टाइपराइटर पर अपनी उंगलियां चलाती इस दादी का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोग इसे लाइक भी कर रहे हैं। इस वीडियो को हतिंदर सिंह नामक ट्वीटर अकाउंट से साझा किया गया है।

वीडियो के साथ अपलोड करने वाले ने कैप्शन दिया है, “यह वीडियो मध्य प्रदेश का है, जहां एक वृद्धा कलेक्टर ऑफिस के सामने हिन्दी टाइपिस्ट के तौर पर काम करती हैं और लोगों के डॉक्यूमेंट और ड्राफ्ट टाइप करती हैं।”

इसके अलावा वीडियो शेयर करने वाले ने लिखा है, “इनकी उम्र और उर्जा को देखिये। जिस उम्र में ज्यादातर लोग काम करना बंद कर देते हैं, उस उम्र में उनकी गति और उत्साह को देखें।”

इस वीडियो को अबतक 5 हज़ार से भी ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं और तीन हज़ार से भी ज्यादा लोगों ने री-ट्वीट किया है। हालांकि, वास्तव में यह वीडियो कहां का है इस बारे में कुछ स्पष्ट नहीं है। लेकिन पूरे निष्ठा और लगन के साथ काम करती इस वृद्धा को देखकर आपको प्रेरणा ज़रुर मिलेगी।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds