बाढ़ पीड़ित केरल को पुनरस्थापित करने और लोगों की मदद के लिए हर कोई अपने-अपने स्तर पर मदद कर रहा है। इसी क्रम में तमिलनाडु की एक 9 साल की बच्ची “अनुप्रिया” ने चार-सालों की अपनी ₹9 हजार की पूरी जमा-पूंजी राहत कोश में दान कर मदद का हाथ आगे बढ़ाया है।

मासूम की इस दरियादिली को देखकर हर कोई उसकी सराहना कर रहा है, तो वहीं दूसरी ओर हीरो साइकिल की तरफ से उसे एक नई साइकिल भेंट की गई है। दरअसल, बच्ची ने जो पैसे केरल राहत कोश में दान किए हैं, उन्हें वह पिछले चार सालों से साइकिल खरीदने के लिए जमा कर रही थी।

हिन्दुस्तान टाइम्स के अनुसार बच्ची ने एक पत्रकार से बात करते हुए बताया, “पिछले चार सालों से साइकिल खरीदने के लिए मैं पैसे (₹9 हजार) जमा कर रही थी। लेकिन टीवी पर केरल बाढ़ की खबर देखने के बाद मैने फैसला किया कि मैं ये पैसे केरल राहत कोश में दान कर दूंगी।”

बच्ची के इस नेक काम से हीरो साइकिल कंपनी काफी प्रभावित हुई और निदेशक पंकज एम. मुंजल ने उसे हर साल एक नई साइकिल देने का वादा किया है। अपने वादे को पूरा करते हुए सोमवार को अनुप्रिया को कंपनी की तरफ से नई साइकिल भेंट कर दी गई है।

हीरो ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट किया था, “प्रिय अनुप्रिया मानवता के लिए किए गए आपके काम की हम सराहना करते हैं। आपको हमारी तरफ से एक नई साइकिल भेंट की जाएगी। कृपया हमें अपना पता और संपर्क नंबर दीजिए।”

हीरो मोटर कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंधक निदेशक पंकज एम. मुंजल ने भी अनुप्रिया की सराहना की और वादा किया कि आजीवन उसे हर साल एक नई साइकिल मिलेगी।

Share

वीडियो