हाल ही में वियतनाम में स्थानीय लोगों ने दो बच्चों को सड़क किनारे पाया। सवेरे सवेरे उनकी मां ने कहा कि वह  पेट्रोल भरवाने जा रही है और उन्हें छोड़कर चल गई थी, लेकिन फिर वह नहीं लौटी।

डेली मेल (Daily Mail)  की रिपोर्ट के अनुसार दो दिन पहले 6 साल के बच्चे और उसके छोटे भाई को उनकी मां ने लगभग सुबह के 5 बजे सड़क किनारे छोड़ा। उन्हें छोड़ते समय उनकी मां ने कहा कि वह सड़क के उस पार से पेट्रोल लेने जा रही है, वह फिर उनके पास नहीं लौटी’।

स्थानीय कम्यून कार्यकर्ता नेहू गोक (Nhu Goc) ने कहा कि “मैंने बच्चे को अपने छोटे भाई के साथ जमीन पर बैठा हुआ पाया, जो कि एक लाल रंग की बीयर की टोकरी में सोया हुआ था। सुबह चर्च के बाहर 2 महीने का बच्चा और उसका भाई सड़क किनारे छोड़ दिए गए थे।”

©Facebook | TuanPhuong Vo

पुलिस ने उसके माता-पिता को ढूंढने के लिए अधिसूचना जारी की। नेहू (Nhu Goc) ने बताया कि “छोटे बच्चे को अभी हॉस्पिटल ले जाया गया है। लेकिन किसी को भी इनके माता-पिता की जानकारी हो तो कृपया वह वार्ड में संपर्क करे। हमें उम्मीद है कि दानदाता बच्चों की मदद करेंगे। हमें नहीं पता कि कोई भी बच्चों को क्यों इस तरह छोड़ सकता है। बच्चे सुरक्षित नहीं थे उनके अपहरण व बेचे जाने का जोखिम था।”

©Facebook Screenshot | TuanPhuong Vo

थू ड्यूक यूथ विलेज (Thu Duc Youth Village) (LTNTD) के निदेशक मंडल के उप निदेशक गुआयेन थी हांग चॉ (Nguyen Thi Hong Chau) ने कहा, “बाल संरक्षण ने वू वान नेगन (Vo Van Ngan) के साथ गांव के मुख्य द्वार के पास बच्चे के रोने की आवाज़ सुनी।”

उप निदेशक ने बताया, “एक 6 साल का बच्चा संकट की स्थिति में था, बहुत ज़ोर ज़ोर से रो रहा था, वहां पास ही दूसरा 2 महीने का बच्चा एक लाल रंग के प्लास्टिक की टोकरी में था। बच्चे ने बताया कि जब आसमान में रोशनी नहीं थी, तो मां मोटरबाइक द्वारा यहां लेकर आई और उन्हें सड़क के किनारे छोड़ दिया। मां ने उनसे कहा कि वह पेट्रोल भरवाने जा रही है, लेकिन वह नहीं लौटी।”

अगर आपको हमारी यह कहानी अच्छी लगी तो कृपया इस लाइक और शेयर जरुर करें।

माँ की ऐसी क्या मजबूरी थी?

Posted by NTD Television India on Tuesday, November 28, 2017

Share

वीडियो

Ad will display in 10 seconds