छात्रों को अपने अध्ययन का समर्थन करने के लिए काम की तलाश करना असामान्य बात नहीं है, लेकिन फिलीपींस (Philippines) में रहने वाले इस ईमानदार व्यक्ति ने इस विचार को बहुत ही गंभीरता से लिया था। उनकी आकांक्षा और संतानोचित भक्ति की कहानी ने दुनियाभर में इटरनेट इस्तेमाल करने वाले लोगों को प्रेरित किया है।

फ़ेसिया लोइ एस्टीव (Facia Lois Estive) नामक एक युवा महिला का फेसबुक पोस्ट जिसे 8,200 से अधिक लोगों ने पसंद किया था और वह वायरल भी हो गया था, उसमें उन्होंने अपने अनुभव को साझा किया कि कैसे उनकी मित्र ने स्कूल की वर्दी में एक मकई विक्रेता को काम करते देखा था। वह पहली बार अपने मित्र पर विश्वास नहीं कर पा रही थी लेकिन फिर उन्होंने स्वयं उस युवा व्यक्ति को देखा था।

कई ग्राहक उनके उबले हुए मकई को खरीदने के लिए कतार में खड़े थे। सुश्री एस्टीव ने उनकी तस्वीर खींचने और उनसे संपर्क करने से पहले तब तक प्रतीक्षा की थी जब तक कि सभी ग्राहक चले नहीं गए थे।

Credit: Facebook | Facia Lois Estive

यह मकई विक्रेता की पहचान मेंडियोला जोयल (Mendiola Joel) के नाम से एक 12 कक्षा के छात्र के रूप में हुई थी। कथित रूप से,  उस मेहनती छात्र ने एक सामाजिक कार्यकर्ता बनने की इच्छा व्यक्त की थी और बताया था कि वह लंबे समय से मकई बेच रहा था। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि आम तौर पर वह सामान्य कपड़े पहनते हैं लेकिन उस ख़ास दिन पर वह स्कूल की वर्दी में काम करने के लिए गए थे।

Credit: Facebook | Facia Lois Estive

पूरे समय अध्ययन करने के अलावा, यह युवा छात्र सड़कों पर मकई बेचते हैं, लेकिन अपनी सारी कमाई अपनी मां को दे देते हैं क्योंकि उनके पिता का निधन हो चुका है।

Credit: Facebook | Facia Lois Estive

छोटी आयु में पहले से ही अपने पिता को खो देने के बाद, इस युवा छात्र के कंधों पर बहुत ज़िम्मेदारी है, फिर भी वह अभी भी मुस्कुराते रहते हैं। वह बहुत ही उत्थापक और प्रेरक युवा हैं!

Share

वीडियो