बिल्ली ने पेश की मातृत्व की अद्भुत मिसाल, अपने बच्चों के अलावा 14 अन्य बच्चों को भी पाला!

गंभीर परिस्थितियों में जाकर किसी की मदद करना हम सभी की जिम्मेदारी है। यह प्यारी बिल्ली अपने नवजात बच्चों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता में यह दर्शाती है।

इज़ाबेल (Izabelle) प्यारी धारीदार बिल्ली ने मनोहर बच्चों को जन्म दिया। उसके हाथ भरे हुए थे, लेकिन दो अन्य बिल्लियों ने भी उसी समय अपने बच्चों को जन्म दिया।

बिल्लियों के बच्चों में अचानक बढ़ोत्तरी से, मालिक और अन्य मादा बिल्लीयां अभिभूत हो गई। अन्य बिल्लियां मातृत्व से अनुभवहीन थी, और कुछ बिल्ली के बच्चों को उनका पोषण नहीं मिल पा रहा था और वह भूखे रह जा रहे थे। इज़ाबेल (Izabelle) ने बिना सोचे उनके बच्चों को दूध पिलाने की अपनी सेवा की पेशकश की। उसने ना सिर्फ अपने बच्चों को पालना शुरु किया, बल्कि दो अन्य बिल्लियों के बच्चों को भी पाला। वह कुल 14 बिल्ली के बच्चों को पाल रही थी।

Credit: Facebook | Best Friends Animal Society – New York City

“हालांकि लोग बिल्लियों को यह सोचकर पनाह दे देते हैं कि इससे उन्हें गोद लेने में आसानी हो जाएगी, ऐसा तब नहीं हो होता जब बिल्ली के बच्चे मात्र कुछ हफ़्तों या दिनों के हो,” बेस्ट फ्रेंड एनिमल सोसाइटी (Best Friends Animal Society) की निकोल हैमिल्टन (Nicole Hamilton) ने कहा। “जबकि आमतौर पर बिल्ली के बच्चों को बहुत जल्द गोद ले लिया जाता है, उन्हें बड़ा करने में बहुत समय और मेहनत लग जाती है।”

Credit: Facebook | Best Friends Animal Society – New York City

अफसोस के साथ इज़ाबेल (Izabelle) और उसके 14 बच्चों को न्यूयॉर्क के पशु देखरेख केंद्र (Animal Care Centers (ACC)) भेज दिया गया, क्योंकि उनके मालिक उनकी देखभाल नहीं कर पा रहे थे। लेकिन वे बहुत प्यारे हैं संभवतः उन्हें गोद लिए जाने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा और उन्हें जल्द ही एक प्यार करने वाला परिवार मिल जाएगा।

Share