यू-ट्यूब पर सफल होना अब एक करियर विकल्प के रूप में देखा जाता है। बहुत सारे ऐसे लोग हैं जिन्हें इस मंच ने एक नई पहचान दी है, जिनकी कला से विश्व भर के लोग रूबरू हुए हैं। हॉलीवुड के जस्टिन बीबर जैसे कलाकारों की सफलता के पीछे यू-ट्यूब का सबसे बड़ा हाथ है। आज हम आपको एक ऐसे ही बच्चे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी उम्र तो महज सात वर्ष है लेकिन इस मंच पर कमाई के मामले में उसने बड़े-बड़ों को पीछे छोड़ दिया।

ABP News की एक खबर के अनुसार, फोर्ब्स नामक पत्रिका की रिपोर्ट के अनुसार, इस वर्ष अमेरिका के यू-ट्यूब स्टार रियान ने कुल 142 करोड़ 78 लाख और 37 हजार की कमाई की है। इस प्रकार वह इस वर्ष सबसे ज्यादा कमाई करने वाला बच्चा बन गया है।

रियान एक चैनल चलाता है जिसका नाम है रियान टॉयजरिव्यू। इस प्रकार कमाई के मामले में उसने कई स्टार को पीछे छोड़ दिया। यू-ट्यूब जहाँ रियान ने करीब 22 मिलियन डॉलर की कमाई की वहीं अमेरिकन एक्टर जस्टिन बीबर कमाई की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने कुल 21.5 मिलियन डॉलर की कमाई की।

रियान के वीडियोज बहुत ज्यादा चमक-धमक वाले नहीं होते हैं। वह अपने वीडियो में कार, टॉयज और अन्य दूसरे खिलौनों पर अपनी समीक्षा देता है और उसके माता-पिता उसे यू-ट्यूब पर अपलोड करते हैं। फोर्ब्स के अनुसार, यू-ट्यूब पर रियान के कुल 17.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं और अब तक उसके वीडियो को करीब 26 बिलियन बार देखा जा चुका है।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds