भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने लंबी छलांग लगाते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (International cricket council) की महिला वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथा स्थान हासिल कर लिया है। यह मंधाना के करियर की सर्वोच्च रैंकिग है। वह पहली बार शीर्ष-5 वनडे बल्लेबाजों में अपना स्थान बना पाई हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम की 21 वर्षीया बल्लेबाज मंधाना ने 10 स्थानों की छलांग लगाकर आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथा स्थान हासिल किया है। इस रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया (Australia) की एलीसे पैरी (Alice parry) पहले, न्यूजीलैंड (New zealand) की सूजी बेट्स (Suji bates) दूसरे और ऑस्ट्रेलिया की मेग लानिंग (Meg lanning) तीसरे स्थान पर हैं।

इसके अलावा, मंधाना की टीम की साथी खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने वनडे की हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में तीसरा स्थान हासिल किया है। इसमें भी आस्ट्रेलिया की पैरी पहले स्थान पर हैं, वहीं वेस्टइंडीज (West Indies) की स्टेफनी टेलर (Stephanie Taylor) दूसरे स्थान पर काबिज हैं।

मंधाना ने इस साल अब तक खेली गईं नौ पारियों में कुल 531 रन बनाए हैं। इसमें पांच अर्धशतक भी शामिल हैं। दीप्ति ने हाल ही में इंग्लैंड (England) के खिलाफ खेली गई सीरीज में 104 रन बनाए थे। यह इस सीरीज में बनाए गए दूसरे सबसे अधिक रन थे।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds