कभी-कभी हम जो सोचते हैं वो होता नहीं है, जो नहीं सोचते वो हो जाता है। टेलीविज़न पर अपनी अदाकारी से जलवे बिखेरने वाली इन बालाओं ने इस बात को साबित भी कर दिया है। जिनका बचपन में एक्टिंग में करियर बनाने का कोई सपना नहीं था, आज वे एक काबिल अभिनेत्री हैं।

ये अभिनेत्रियाँ असल जिंदगी में काफी पढ़ाकू थीं और उन्होंने कभी एक्टिंग में आने का सोचा भी नहीं था लेकिन किस्मत उन्हें यहां ले आई। टीवी धारावाहिकों में नज़र आने वाली कई बहुएं तो हाईली क्वालिफाइड हैं। यहाँ आज हम आपको ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बताएँगे जो काफी पढ़ी लिखी हैं।

1. दिव्यंका त्रिपाठी

Related image
Credit: cinebuzz.faltupost

स्टार प्लस के धारावाहिक ये है मोहब्बतें की अदाकारा दिव्यंका त्रिपाठी ने ग्रेजुएशन करने के बाद उत्तरकाशी में नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग से पर्वतारोहण का कोर्स किया। इसके बाद उन्होंने राइफल अकादमी से राइफल शूटिंग का कोर्स भी किया है।

2. सुरभि ज्योति

Related image
Credit: fuzionproductions

जी टीवी के शो कुबूल है से फेमस हुई अभिनेत्री सुरभि ज्योति को दर्शक काफी पसंद करते हैं। सुरभि ने कभी भी एक्टिंग में आने के बारे में नहीं सोचा था। उन्होंने इंग्लिश में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। सुरभि पीएचडी करने जा ही रही थीं कि उन्हें अभिनय करने का मौका मिला और वे अभिनेत्री बन गईं।

3. हिना खान

Related image
Credit: learningparadisehub
हिना खान टीवी शो ये रिश्ता क्या कहलाता है में अक्षरा के किरदार को निभाकर काफी फेमस हुईं थीं। उन्होंने एमबीए किया है।

4. दीपिका सिंह

Related image
Credit: HT
टीवी शो दीया और बाती में आईपीएस संध्या राठी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका सिंह भी काफी पढ़ी लिखी हैं। उन्होंने एमबीए की डिग्री हासिल की है।

5. परिधि शर्मा

Image result for pics of paridhi sharma
Credit: lifenlesson
धारावाहिक जोधा अकबर में मुख्य किरदार में नज़र आईं परिधि शर्मा ने एमबीए की डिग्री हासिल की है। इन्होंने भी कभी अभिनय की दुनिया में कदम रखने के बारे में नहीं सोचा था।

Share

वीडियो