भले ही बिहार को बिमारू राज्य की श्रेणी में रखा गया हो, लेकिन इस राज्य का डंका हर क्षेत्र में बजता है। अब बात चाहे दुनियाभर में शिक्षा अलख जगाने वाले नालंदा विश्वविद्यालय की हो, या फिर लोगों को ठहाके लगाने पर मजबूर करने वाले देशी मनोरंजन की, बिहार हमेशा से ही सारे देश के और दुनिया भर के लोगों को आकर्षित करता आ रहा है।

आज के दौर में घर-घर में मनोरंजन का साधन बने टीवी पर भी ज्यादातर धारावहिकों की पृष्ठभूमि या तो बिहार की है या फिर उसके किरदारों के अंदाज़ बिल्कुल देशी है, जिन्होंने छोटे पर्दे पर धूम मचा रखी है। इस लेख में हम आज ऐसे ही टीवी सीरियल के बारे में बात करेंगे।

1. बेगूसराय!

एण्ड टीवी के इस सीरियल ने खूब प्रसिद्धि बटोरी। अपने खास अंदाज़ से सीरियल की अरिया वाली घर-घर में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहीं। वैसे कंटेंट परोसने के मालमे में भी इस सीरियल ने कोताही नहीं बरती थी।

2. अफसर बिटिया!

Image may contain: one or more people and people sitting
Credit: Facebook (Afsarbitiya)

समाज के वंचित वर्ग पर आधारित यह धारावाहिक सीरियलों की इस भीड़ में अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रही। एक वंचित वर्ग की बेटी के अफसर बनने और समाज में बेटियों के संघर्ष की कहानी को इस सीरियल में बेहतरीन ढ़ंग से दर्शाया गया है।

3. तेरा बाप मेरा बाप!

दो पड़ोसियों पर आधारित इस सीरियल की कहानी बहुत रोचक है। दो हमशकल जब एक-साथ मिलते हैं, तो क्या कुछ समस्याएं हो सकती हैं। यह देखने के लिए आप इस सीरियल को देख सकते हैं। इस सीरियल में कॉस्ट्यूम से लेकर बोलने का अंदाज़ ठेठ देशी है, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया है।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds