बाल दिवस के मौके पर इस हफ्ते कौन बनेगा करोड़पति में एक खास एपिसोड टेलीविज़न पर आ रहा है। इस खास एपिसोड में बच्चों को शो  पर बुलाया गया है। जिसमें फास्टेस्ट फिंगर फास्ट राउंड में महाराष्ट्र के नागपुर के रहने वाले तुषित निकोसे ने बाजी मारी और उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला। तुषित की उम्र मात्र 11 साल है। 

kbc 10
Credit : Amar Ujala

 

अमिताभ ने बताया कि यहां इस हफ्ते खेलने वाले बच्चे जो भी धनराशि जीतेंगे वह उन्हें उनके 18 साल की उम्र पूरी करने पर मिलेगी। आज के खेल की शुरुआत में नागपुर के तुषित ने पहले सवाल में ही लाइफलाइन का इस्तेमाल कर लिया।  लेकिन इसके बाद तुषित काफी समझदारी से खेले और आगे बढ़ते चले गए। 

खेल में तुषित एक बार फिर एक सवाल में अटक गए और दूसरी लाइफलाइन जोड़ीदार को यूज़ किया। जोड़ीदार के साथ तुषित ने सही जवाब दिया और ₹10 हजार जीत लिए। हालांकि अमिताभ सभी बच्चों के साथ रुपयों में नहीं बल्कि पॉइंट्स में बात कर रहे हैं तो इस हिसाब से तुषित ने 10 हज़ार पॉइंट्स जीत लिए। 

kbc 10
Credit : Amar Ujala

खेल के दौरान तुषित ने अमिताभ को कराटे के कई सारे मूव्स कर के दिखाए। तुषित ने बताया कि वह कराटे में ब्राउन बेल्ट है। तुषित काफी सूझबूझ से खेल रहे थे लेकिन ₹6 लाख 40 हज़ार पॉइंट्स (रुपए) ही यहां से जीत कर ले जा सके। शर्तों के मुताबिक उनके द्वारा जीती हुई धनराशि उन्हें उनकी 18 वर्ष की उम्र पूरी करने पर प्राप्त हो जाएगी।  

तुषित को आलराउंडर के नाम से जाना जाता है। अमिताभ ने पूछा क्यों उन्हें आलराउंडर बुलाया जाता हैं तो उन्होंने कहा वे पढ़ाई में अच्छे हैं और खेलकूद में भी। तुषित बड़े होकर वैज्ञानिक बनना चाहते हैं। 

Share

वीडियो