हमारे देश में वेब सीरीज़ का कांसेप्ट कुछ साल पहले तक नया था परन्तु आज भारत में वेब सीरीज़, फिल्में और टीवी सीरियल्स बहुत पॉपुलर हो चुके हैं। एक ही जैसी फ़िल्में और टीवी सीरियल्स देखकर लोगों में बोरियत होने लगी। ऐसे में वेब सीरीज उनके लिए बिलकुल वैसी ही साबित हुईं जिस तरह दाल खा-खा कर बोर हुए इंसान के लिए चिकन बिरयानी।

यहाँ हम आपको 2018 की कुछ बेहतरीन वेब सीरीज के नाम बतायेंगे। अगर आपने इन वेब सीरीज को नहीं देखा तो जल्द ही देख डालिये।

1. फ्लेम्स (FLAMES)

Related image
Credit: metrocityexpress
स्कूल के दिनों में आपको भी पहला नशा पहला ख़ुमार तो हुआ ही होगा। उसी प्यार को अगर आप फिर से महसूस करना चाहते हैं तो इस वेब सीरीज को देखिये।

2. स्टैग्स (STAGS)

Image result for pics of web series STAGS
Credit: thedigitalhash

यदि आप बैचलर हैं तो आप बहुत अच्छी तरह समझ सकते हैं कि दूसरे बैचलर की जिंदगी में कितनी तकलीफें होती हैं। उन्हीं तकलीफों को मद्देनजर रखते हुए स्टैग्स का ताना-बाना बुना गया है।

3. ब्रीद (BREATHE)

Image result for pics of web series BREATHE
Credit: youtube

यदि आप कुछ हटकर देखना चाहते हैं तो आर माधवन के अभिनय से सजी इस वेब सीरीज को देख सकते हैं। इसमें दिखाया गया है कि इंसान अपनों के लिए किसी भी हद तक गुजर सकता है।

4. चाचा विधायक हैं हमारे

Image result for pics of web series चाचा विधायक हैं हमारे
Credit: thedigitalhash
जिसके पापा, दादा, चाचा, मौसा या दूर के रिश्तेदार विधायक होते हैं उनका रुतबा ही अलग होता है। ऐसे ही एक रुतबे वाले लड़के की कहानी है अमेजॉन प्राइम की वेब सीरीज चाचा विधायक हैं हमारे। इस वेब सीरीज की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसे मशहूर स्टैंडउप कॉमेडियन ज़ाकिर खान ने बनाया है।

5. ऑफिशियल सीईओ गिरी (Official CEOgiri)

Related image
Credit: thedigitalhash

वेब सीरीज ऑफिशियल चूकियागिरी (Official Chukiyagiri) जो दो साल पहले बनी थी, उसमें एक छोटे शहर का लड़का नौकरी पाने के लिए संघर्ष करता है। अब चूकियागिरी नहीं सीईओगिरी होगी वेब सीरीज उसी वेब सीरीज का सीक्वल है। इसमें एक कंपनी के सीईओ (CEO) के संघर्ष को बहुत ही मजेदार और वास्तविक तरीके से दिखाया गया है।

Share

वीडियो

Ad will display in 10 seconds