किसी भी कहानी में जितनी अहमियत हीरो या हीरोइन की होती है, उतना ही महत्व विलेन भी रखता है। खासतौर पर भारतीय टीवी धारावाहिक तो खलनायिकाओं के बिना पूरे ही नहीं हो सकते। भारतीय टीवी इंडस्ट्री की कुछ खलनायिकाएँ तो दर्शकों के दिल-ओ-दिमाग पर इस कदर छा गईं हैं कि फैंस उनकी रील लाइफ के साथ-साथ रियल लाइफ के बारे में जानने के लिए भी उत्सुक रहते हैं।

ऐसे में हम आपके लिए टीवी की कुछ मशहूर खलनायिकाओं के रील लाइफ नहीं बल्कि रियल लाइफ किड्स की जानकारी लाए हैं:

1. उर्वशी ढोलकिया!

उर्वशी टीवी जगत की सबसे मशहूर खलनायिकाओं में से एक हैं। उनका स्टार प्लस के मशहूर सीरियल “कसौटी जिंदगी की” में निभाया गया “कोमोलिका” का किरदार लोगों को बहुत पसंद आया था। इन अभिनेत्री के दो जुड़वा बेटे हैं, जिनका नाम सागर और क्षितिज है। उर्वशी की शादी मात्र 16 साल की उम्र में हो गई थी। इतना ही नहीं वे 17 साल की उम्र में ही दो बेटों की मां भी बन गई थीं।

2. अमृता सिंह!

सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता सिंह ने कई फिल्मों में मुख्य किरदार निभाया है। साथ ही वे स्टार प्लस के मशहूर शो “काव्यांजलि” में खलनायिका के किरदार में भी नज़र आ चुकी हैं। सभी किरदारों की तरह उनके नेगेटिव किरदार को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया था। अमृता के बच्चों के नाम सारा अली खान और इब्राहिम खान हैं। सारा जल्द ही रोहित शेट्टी की फिल्म सिम्बा से डेब्यू करने वाली हैं। वहीं इब्राहिम अभी फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं।

Image result for amrita singh with kids
Credit: SimplyAmina

3. श्वेता तिवारी!

श्वेता का नाम सुनते ही दिमाग में सबसे पहले “प्रेरणा” का किरदार आता है क्योंकि इसी से उन्हें असली पहचान मिली थी। संस्कारी बहू के रूप में जानी जाने वाली श्वेता ने सब टीवी के शो “बालवीर” में नेगेटिव किरदार निभाया था। उनकी बेटी का नाम पलक चौधरी और बेटे का नाम रेयांश कोहली है। पलक, श्वेता औरा राजा की बेटी हैं, वहीं रेयांश, श्वेता और अभिनव के बेटे हैं।

A post shared by Shweta Tiwari (@shweta.tiwari) on

4. मंदिरा बेदी!

मंदिरा ने कई धारावाहिकों में खलनायिका का किरदार निभाया है। इसके अलावा वे कई शोज़ में एंकरिंग भी कर चुकी हैं। मंदिरा ने 1991 में प्रोड्यूसर और डायरेक्टर राज कौशल से शादी की थी। मंदिरा के बेटे का नाम वीर है।

A post shared by Mandira Bedi (@mandirabedi) on

5. दीपशिखा नागपाल!

दीपशिखा ने टीवी धारावाहिकों के साथ-साथ कई फिल्मों में भी काम किया है। इतना ही नहीं वे फिल्म “ये दूरियां” का निर्देशन भी कर चुकी हैं। दीपशिखा के दो बच्चे हैं, एक बेटा और एक बेटी। उनके बेटे का नाम विहान और बेटी का नाम वेदिका है।

Share

वीडियो