आज भारत के पूर्व कप्तान और “मिस्टर कूल” के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी का जन्मदिन है। अभी वे टीम के साथ इंग्लैंड (England) दौरे पर हैं जहाँ T-20 मैच सीरिज चल रही है। आज जन्मदिन पर धोनी को दुनिया भर से शुभकामनाएँ मिल रही हैं। तो चलिए जानते हैं किसने क्या कहा।

जन्मदिन के उपलक्ष्य पर उनकी जीवन संगिनी साक्षी धोनी ने उनके लिए एक भावुक संदेश साझा करते हुए उन्हें उन सभी चीजों के लिए शुक्रिया अदा किया जो उन्होंने उन्हें दीं । उन्होंने यह भी कहा कि बीते 10 वर्षों में उन्हें धोनी से बहुत कुछ सीखने को मिला है। और साथ ही कहा कि “मेरे जीवन को इतना खूबसूरत बनाने के लिए आपको बहुत सारा प्यार।”

 

क्रिकेट के भगवान के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर ने धोनी को बधाई देते हुए कहा कि, “आपको जन्मिदिन की ढेरों शुभकामनाएँ और साथ ही बधाई की आप अपना 500वाँ अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं। दुआ है कि आप इसी प्रकार अपने आस-पास खुशियाँ बिखेरते रहें।”

 

पूर्व धुरंधर बल्लेबाज वीरिंद्र सहवाग ने मज़ाकिया लहजे में शुभकामना देते हुए कहा, “आपका जीवन इस बड़ी “छलाँग” से भी लंबी हो। आप जितनी तेजी से स्टंपिंग करते हैं उससे भी ज्यादा तेजी से आप हर चीज में खुशियाँ ढूंढें। ओम फिनिशाय नमः।”

 

साथी खिलाड़ी सुरेश रैना ने बधाई देते हुए कहा, “यह दिन आपके लिए अभूतपूर्व है कि आप अपना 500वाँ अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं और साथ ही भारत देश के लिए विशेष दिन है कि आज के दिन आप जैसे महान खिलाड़ी ने जन्म लिया। जन्म की हार्दिक शुभकामनाएँ, धोनी भाई। आप मेरे लिए प्रेरणा के स्रोत रहे हैं और आगे भी रहेंगे।

 

पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने बधाई देते हुए कहा, “आपको जन्मदिन की शुभकामनाएँ। साथ ही आप इसी प्रकार सभी को प्रेरित करते रहें, सबका मनोरंजन करते रहें।”

 

आईसीसी ने बधाई देते हुए कहा, “सबसे बेहतरीन मैच फिनिशर्स और सबसे बेहतरीन विकेटकीपरों में से एक को जन्मदिन की ढेरों बधाई।”

 

इसके साथ ही कई लाखों-करोड़ों फैंस ने इन्हें जन्मदिन की बधाई दी। एक ने तो इनके लिए एक स्पेशल गाना भी गाया। आइए, सुनते हैं:

 

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds