आज टीवी पर आ रहे रियलिटी शो की तरह ही टीवी सीरियल भी उतने ही प्रसिद्ध है। और उनके प्रशंसक उनके जन्मदिन का इंतजार बड़ी बेसब्री से करते रहते हैं जैसे की फ़िल्मी स्टार्स के जन्मदिन का होता है। आज नवम्बर 14 और आज स्टार बर्थडे में जन्मदिन है “ये है मोहब्बतें” की मुख्य भूमिका निभा रही दिव्यंका त्रिपाठी की।

Image result for divyanka tripathi
Credit StarsUnfolded

1. दिसम्बर 14, 1984 में जन्मी दिव्यंका ने अपनी करियर की शुरुआत आकाशवाणी में बतौर एंकर की थी। वर्ष 2003 में उन्होंने “पेंटीन जी क्वीन” भाग किया जिसमें उन्हें “मिस ब्यूटीफुल स्किन” पुरस्कार से नवाजा गया।

Image result for divyanka tripathi childhood pics
credit YouTube

2. वर्ष 2004 में इन्होने “बेस्ट सिने स्टार की खोज” में भाग लिया जिसमें वे भोपाल ज़ोन से विजेता घोषित की गयीं। उसी वर्ष उन्होंने “मिस भोपाल” का ख़िताब भी अपने नाम किया।

Image result for divyanka tripathi miss bhopal
Credit Forums

3. टीवी शो “बनूं मैं तेरी दुल्हन” से उन्हें नई पहचान मिली। अपनी अदाकारी के बदौलत उन्होंने इस सीरियल के बहुत से पुरस्कार अपने नाम किये।

Image result for divyanka tripathi
credit Bollywoodlife।com

4. इसके बाद इन्होंने “मिस्टर एंड मिसेज शर्मा इलाहबाद वाले” में “रश्मि शर्मी” का किरदार निभाया और वर्ष 2013 से वे “ये है मोहब्बतें” में “इशिता भल्ला” का किरदार निभा रही हैं।

Image result for divyanka tripathi hot pics
Credit The Indian Express

5. “ये है मोहब्बते” में “इशिता भल्ला” के बेहतरीन किरदार के कारण इन्हें बहुत से अवार्ड दिए गए जैसे कि, “बेस्ट एक्ट्रेस इन अ लीड रोल”, “गोल्ड अवार्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस इन अ लीड रोल”। वर्ष 2014 में इन्हें “शान-ऐ-भोपाल” से नवाजा गया।

Image result for divyanka tripathi hot pics
Credit The Indian Express

5. जुलाई 8, 2016 को दिव्यंका की शादी विवेक दहिया से हुई।

Image result for divyanka tripathi marriage
Credit NDTV Movies

6. दिव्यंका को इंडियन टेलीविजन अकादमी अवार्ड, इंडियन टेली अवार्ड, जी रिश्ते अवार्ड, 1st जी गोल्डन अवार्ड जैसे कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

Image result for divyanka tripathi
Credit Pinkvilla

Share

वीडियो