बॉलीवुड में फिलहाल महिला अभिनेत्रियों का सुनहरा दौर चल रहा है। क्योंकि जिस बॉलीवुड में कभी सिर्फ पुरुष अभिनेताओं का वर्चस्व रहा । वहीं आज यह हिंदी सिनेमा नारी प्रधान फिल्में भी बना रहा है। और इसी वजह से अभिनेत्रियां अपने अभिनय कौशल पर और अधिक ध्यान देकर अपने आपको इस कदर कामयाब बना रही हैं कि इन अभिनेत्रियों के मेहनताने में भी इजाफा हो रहा है।  

मिडियम कॉर्पोरेशन (Medium Corporation US) द्वारा 2018 की सबसे महँगी अभिनेत्रियों की लिस्ट जारी की है, आइये जानते हैं इन अभिनेत्रियों के बारे में।

1. दीपिका पादुकोण

Image may contain: 1 person, stripes and closeup
credit : facebook

इसमें कोई संदेह नहीं दीपिका बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं। फिल्म पद्मावत (2018), बाजीराव मस्तानी (2015), जैसी सफल फिल्मों के साथ दीपिका बॉलीवुड की शीर्ष अभिनेत्री बनी हुई हैं। उन्होंने हाल ही में रजनीकांत की फिल्म राणा ₹14 करोड़ में साइन की है। उनकी मौजूदा स्टार वैल्यू ₹14-16 करोड़ प्रति फिल्म है।

2. प्रियंका चोपड़ा

Image may contain: 1 person
credit : Facbook

बॉलीवुड की “देसी गर्ल” प्रियंका चोपड़ा ने न केवल भारतीय दिलों पर बल्कि पूरी दुनिया के लोगों के दिलों पर राज किया है। 2015 में ₹9 करोड़ लेने वाली प्रियंका ने हॉलीवुड फिल्म क्वांटिको की अपार सफलता के बाद अपने फीस में वृद्धि कर ली हैं और फिलहाल कल्पना चावला की बायोपिक के लिए उन्होंने ₹13 करोड़ लिए हैं।

3. करीना कपूर खान

Image may contain: 1 person
credit : Facebook

बॉलीवुड में “बेबो” नाम से मशहूर करीना कपूर खान भी सबसे महँगीअभिनेत्रियों की सूची में शामिल हो गयी हैं। हाल ही में आयी उनकी फिल्म वीरे दी वेडिंग की सफलता ने ही उन्हें बॉलीवुड की शीर्ष कमाई वाली अभिनेत्रियों की सूची में शामिल किया है। सूत्रों के अनुसार इस वर्ष आई वीरे दी वेडिंग के लिए उन्होंने ₹10 करोड़ लिए थे लेकिन फिल्म की सफलता के बाद उन्होंने अपनी फीस बढ़ा ली है और अब वे प्रति फिल्म ₹11 करोड़ ले रही हैं।

4. कंगना रनौत

 

 

View this post on Instagram

 

#KanganaRanaut looked regal as the showstopper for @anjumodi at the #IndiaCoutureWeek, Delhi India Make Up: @loveleen_ramchandani Hair: @divya.naik25

A post shared by Kangana Ranaut (@team_kangana_ranaut) on

बॉलीवुड क्वीन के नाम से मशहूर कंगना फिल्म क्वीन (2014) और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स (2015) की अपार सफलता के बाद वह एक फिल्म के लिए ₹10 से ₹12 करोड़ लेती थी लेकिन कट्टी-बट्टी (2015) और रंगून (2017) की असफलता ने उनकी फ़ीस को प्रभावित किया है। जहाँ मणिकर्णिका : झाँसी की रानी के लिए कंगना ने ₹11 करोड़ लिए थे वहीं  मेन्टल है क्या के लिए उन्होंने ₹9 करोड़ लिए।

5. कैटरीना कैफ

Image may contain: 1 person, ocean, sky, outdoor, nature, water and closeup
credit : facebook

बॉक्स ऑफिस पर फ़ितूर (2016) और बार बार देखो (2016) जैसी फिल्मों की विफलता के कारण, कैटरीना कैफ की कमाई कम हो गई। जिसके कारण वे ₹6-7 करोड़ प्रति फिल्म फ़ीस चार्ज करती थीं लेकिन फिल्म टाइगर जिन्दा है की सफलता ने उनकी कमाई को बढ़ा दिया और अब वे प्रति फिल्म ₹9 करोड़ लेती हैं।

6. अनुष्का शर्मा

Image may contain: 1 person, standing
credit : facebook

फिल्म ए दिल है मुश्किल (2016) और सुल्तान  (2017) की अपार सफलता के साथ वे बॉलीवुड की शीर्ष कमाई वाली अभिनेत्रियों में शामिल हो गयी हैं। अभिनय में उनकी बहुमुखी प्रतिभा ने उन्हें फिल्मजगत में काफी लोकप्रिय बना दिया है, जिसके चलते वे ₹8 करोड़ प्रति फिल्म फ़ीस लेती हैं।

7. श्रद्धा कपूर

Image may contain: 1 person
credit :facebook

साल 2017 श्रद्धा के लिए कुछ खास नहीं रहा। लेकिन फिर भी निर्माता श्रद्धा पर भरोसा रख रहे हैं। श्रद्धा ने आनेवाली फिल्म साहो के लिए ₹9 करोड़ की मांग की थी लेकिन निर्माता ने उन्हें ₹7 करोड़ में साइन किया। इसके अलावा हाल ही में आयी फिल्म स्त्री और आने वाली फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू के लिए श्रद्धा ने ₹6 करोड़ लिए।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds