पार्श्व गायिका आशा भोंसले को कल यश चोपड़ा मेमोरियल अवार्ड (Yash Chopra Memorial Award) से सम्मानित किया गया। इस पुरस्कार के लिए चुनी गई वे पांचवीं हस्ती हैं। सदाबहार आशा भोंसले सात दशकों से हिदी फिल्मों के लिए गाने गा रही हैं। 20 अलग-अलग भाषाओं में 11,000 से अधिक गानों को अपनी आवाज देने के लिए उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज हो चुका है।

आशा को यह पुरस्कार बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री रेखा द्वारा दिया गया था। पुरस्कार समारोह में रेखा के अलावा जैकी श्रॉफ, परिणीति चोपड़ा, पूनम ढिल्लों और जया प्रदा जैसी मशहूर हस्तियाँ भी मौजूद थीं।

#CandidPic : @ashabhosle ji and #Rekha ji at #yashchopra #memorial #Awardfuction

A post shared by NewsVillaFilmy (@newsvillafilmy) on

इस कार्यक्रम में रेखा ने आशा भोंसले के पैरों को छुआ और उन्हें गले भी लगाया। दोनों ने ही एक बेहद सुंदर क्रीम और सुनहरी रंग की साड़ी पहन रखी थी जिसे पहनकर वे दोनों बहुत ही आकर्षक लग रही थीं।

परिणीति चोपड़ा भी इस कार्यक्रम में शामिल हुई थीं। उन्होंने एक ऑफ शोल्डर टॉप और एक चमकीली स्कर्ट पहन रखी थी जिसमें वे बहुत ही ख़ूबसूरत लग रही थीं। उन्होंने अपनी स्मोकी आँखों, गुलाबी लिपस्टिक और एक सुनहरे नेकलेस के साथ इस लुक को पूरा किया।

#parineetichopra at Yash Chopra memorial award to honor #ashabhosle

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) on

इस पुरस्कार की शुरुआत यश चोपड़ा की याद में एम.पी.टी.सुब्बारामी रेड्डी ने अनु रंजन और शशी रंजन के साथ मिलकर की थी जिनका 2012 में निधन हो गया था। इस पुरस्कार में 10 लाख रुपये का नकद पुरस्कार भी शामिल है।

उनसे पहले उनकी बड़ी बहन लता मंगेशकर, अमिताभ बच्चन, रेखा और शाहरुख खान को भी इस पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds