बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की फिल्म “ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान” को लेकर काफी लम्बे समय से चर्चा चल रही है। हॉलीवुड की “पाइरेट्स ऑफ़ द कैरेबियन” (Pirates of the Caribbean) की तर्ज़ पर बॉलीवुड में अपनी तरह की पहली भव्यतम फिल्म लाने का दावा किया गया है।

Related image
Credit: TOI

विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बन रही फिल्म ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान के लिए यशराज फिल्म्स आने वाले मंगलवार से अपना अभियान शुरू कर रहे हैं। लेकिन उससे पहले फिल्म का प्रतीक चिह्न (logo) जारी किया गया है। वीडियो देख कर लगता है कि बॉलीवुड में जंग का एक नया आगाज़ शुरू हो गया हैl

जानकारी के अनुसार फिल्म के छह मुख्य किरदारों को लेकर छह मोशन पोस्टर बनाये गए हैं, जिन्हें हर दिन एक-एक कर जारी किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार ये पोस्टर इन किरदारों का परिचय होगा। फिल्म में पहली बार दो धुरंधर, अमिताभ बच्चन और आमिर खान साथ-साथ काम कर रहे हैं। इन दोनों के साथ कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख का भी अहम् किरदार है। इनके अलावा रोनित रॉय, अब्दुल कादिर अमीन और सत्यदेव कांचराना भी फिल्म में नज़र आयेंगे।

Related image
Credit: businessofcinema

सूत्रों के अनुसार यह फिल्म भारत के ठगों के कबीलों की कहानी होगी। वे समुद्री लुटेरों की तरह का कोई कारनामा करेंगे। अब तक आये स्टारकास्ट के ऑउटफिट और माल्टा में पानी के जहाज पर शूटिंग से इस तरह की कहानी समझ आती है। फिल्म को लेकर निर्माता आदित्य चोपड़ा इस बात पर कड़ी नज़र रखे हुए थे कि फिल्म से जुड़ी कोई भी जानकारी बाहर न जा सके।

Related image
Credit: freepressjournal

माना जा रहा है कि ये फिल्म 1839 में आई फिलिप मेडॉस टेलर की नॉवेल “कन्फेशन ऑफ़ अ ठग” पर आधारित है। 19वीं शताब्दी में आमिर अली नाम के ठग और उनके गैंग ने ब्रिटिश साम्राज्य को हिला कर रख दिया था। इस फिल्म में काफ़ी स्पेशल इफेक्ट्स होंगे।

Related image
Credit: indianexpress
फिल्म का ट्रेलर सितम्बर 27 को रिलीज़ होने की संभावना है क्योंकि उस दिन यश चोपड़ा का जन्मदिन है। इस साल दीवाली के मौके पर नवंबर 8 को रिलीज़ हो रही ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान को हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु में भी रिलीज़ किया जाएगा।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds