खीर एक मीठा व्यंजन है लेकिन जब उसमें चुटकी भर नमक मिलाया जाता है जो उसका स्वाद बढ़ जाता है। फ़िल्मी कहानी में खलनायक या खलनायिका भी बिलकुल उस चुटकी भर नमक की तरह ही होते हैं जो उस कहानी को बेहतर बनाते हैं। कई बार तो विलेन अपना किरदार इतनी अच्छी तरह निभाते हैं कि वे मुख्य किरदारों पर भी वे भारी पड़ जाते हैं।

तो चलिए आज ऐसी खलनायिकाओं के निजी जीवन के बारे में जानते हैं जिनके द्वारा निभाए गए नेगेटिव किरदार आज भी हमारे दिमाग में ताजा हैं:

1. सुधा चन्द्रन!

Image result for sudha chandran with husband
Credit: StarsUnfolded

कहीं किसी रोज़ की “रमोला” की लव स्टोरी काफी फिल्मी है। उन्हें असोसिएट डायरेक्टर रवि दांग से पहली नजर में प्यार हो गया था। घर वालों ने उनका विरोध किया मगर प्यार के आगे कब किसकी चली है। दोनों ने सबके खिलाफ जाकर एक-दूसरे को अपना हमसफर बनाया।

2. मेघना मलिक!

Related image
Credit: Success Stories 365

अगर टीवी की सबसे खतरनाक खलनायिकाओं की सूची बनाई जाए तो ना आना इस देश लाडो की “अम्मा जी” का नाम लिस्ट में काफी ऊपर आएगा। अम्मा जी का किरदार निभाने वाली मेघना मलिक ने एक्टर-डायरेक्टर रिज्जु बजाज से शादी की थी लेकिन दुर्भाग्यवश दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल पाया।

3. सुरेखा सिकरी!

Image result for surekha sikri with her husband
Credit: StarsUnfolded

बालिका वधू में “दादी सा” का किरदार एक ऐसा किरदार था जिससे हर दर्शक नफरत करता था। इस किरदार को निभाने वाली सुरेखा की 1985 में फिल्म तमस के सेट पर हेमंत रेगे से मुलाकात हुई थी। दोनों का प्रेम संबंध लगभग नौ साल तक चला जिसके बाद 1994 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे।

4. अनीता राज!

Image result for anita raj with her husband
Credit: BollywoodShaadis

ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले सीरियल में खलनायिका “राजमाता” का किरदार निभाने वाली अनीता राज 80 के दशक में बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री हुआ करती थीं। उन्होंने 1986 में लाखों लोगों के दिल तोड़ते हुए सुनील हिंगोरानी से शादी कर ली थी।

5. कृतिका देसाई!

Image result for krutika desai with her husband
Credit: StarsUnfolded

कृतिका देसाई ने कई टीवी धारावाहिकों में नेगेटिव किरदार निभाए हैं। उनके द्वारा मेरे आँगन में नामक धारावाहिक में निभाया गया “अम्माजी” का किरदार सबसे सराहनीय था। कृतिका ने शोले में गब्बर सिंह का किरदार निभाने वाले अमजद खान के छोटे भाई इम्तियाज से शादी की।

6. मंदिरा बेदी!

Image result for mandira bedi with her husband
Credit: Mid-Day

क्योंकि सास भी कभी बहू थी 90 के दशक का सबसे लोकप्रिय धारावाहिकों में से एक था परन्तु इसमें मंदिरा के किरदार से दर्शक सबसे ज्यादा नफरत किया करते थे। मंदिरा का किरदार निभाने वाली मंदिरा ने निर्देशक राज कौशल से शादी की है। उनका एक बेटा भी है जिसका नाम वीर है।

7. श्वेता केसवानी!

Image result for shweta keswani with her husband
Credit: BollywoodShaadis

देश में निकला होगा चाँद में “अनु” का किरदार निभाने वाली श्वेता ने 2008 में एलेक्स ओ नील से शादी की थी लेकिन श्वेता और एलेक्स का रिश्ता चार साल ही चल पाया था। एलेक्स के बाद श्वेता ने 2012 में केन से  शादी कर ली थी।

Share

वीडियो