अक्सर देखा जाता है कि बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियाँ जो इंडस्ट्री में अपने कदम नहीं जमा पाती हैं, वे टॉलीवुड में अपना भाग्य आज़माती हैं और उसे एक बैकअप प्लान की तरह इस्तेमाल करती हैं। मगर आज हम आपको ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बतायेंगे जिन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ही दक्षिण भारतीय फिल्मों से की थी लेकिन उनका नाम आज बॉलीवुड की टॉप अदाकाराओं में शुमार है।

1. प्रियंका चोपड़ा

Image result for pic of priyanka chopra in ThamiZhan
Credit: twitter

आज बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा के नाम का डंका बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी ज़ोर-शोर से बज रहा है लेकिन क्या आप जानते हैं कि “मिस वर्ल्ड” रह चुकीं इस अभिनेत्री की पहली फिल्म कौन-सी थी? प्रियंका चोपड़ा ने तमिल फिल्म थामिजहन (ThamiZhan) से डेब्यू किया था। इस फिल्म में वे तमिल अभिनेता विजय के साथ नज़र आई थीं।

2. दीपिका पादुकोण

Image result for pic of deepika padukone in film aishwarya
Credit: HT

आज पूरे बॉलीवुड पर राज कर रहीं दीपिका पादुकोण की पहली फिल्म ओम शांति ओम नहीं बल्कि ऐश्वर्या थी जो कि एक कन्नड़ फिल्म थी। उन्होंने इस फिल्म में तब काम किया था जब वे मॉडलिंग कर रही थीं।

3. ऐश्वर्या राय

Related image
Credit: projectedperspectives

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्म इरुवर से की थी। इस फिल्म में वे साउथ के सुपरस्टार मोहनलाल के साथ नज़र आई थीं।

4. कैटरीना कैफ

Image result for pic of katrina kaif in film मल्लीस्वरी
Credit: topyaps

बॉलीवुड की ये खूबसूरत अभिनेत्री तीनों खान के साथ काम कर चुकी हैं। इनकी भी पहली फिल्म बूम नहीं बल्कि तेलुगू फिल्म मल्लीस्वरी थी। इस फिल्म में कैटरीना तेलुगू सिनेमा के दिग्गज अभिनेता वेंकटेश के साथ नज़र आई थीं।

5. कृति सेनन

Related image
Credit: youtube

बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन के पास आज काफी फिल्मों के ऑफर्स हैं। हिंदी फिल्मों में कृति ने अपना करियर फिल्म हीरोपंती से शुरू किया था परन्तु उनकी पहली फिल्म नेनोक्कादिने (Nenokkadine) थी। इस फिल्म में कृति  साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू के साथ नज़र आई थीं।

6. सुष्मिता सेन

Image result for pic of सुष्मिता सेन in रचगन film
Credit: topyaps

बंगाली ब्‍यूटी सुष्मिता सेन ने 1997 में साउथ के सुपरस्‍टार नागार्जुन के साथ फिल्म रचगन में काम किया था।

7. कंगना रनौत

Related image
Credit: southdreamz

बॉलीवुड क्‍वीन कंगना ने तमिल फिल्‍म धाम-धाम में 2008 में काम किया था।

Share

वीडियो