प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण, ऐश्वर्या राय बच्चन और शबाना आज़मी जैसी बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ इंटरनेशनल सिनेमा का हिस्सा बनती रही हैं परन्तु कभी-कभी गंगा उल्टी भी बहने लगती है। जहाँ एक ओर बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ हॉलीवुड समेत इंटरनेशनल सिनेमा में अपनी धाक जमा रही हैं, वहीं दूसरी ओर इंटरनेशनल सिनेमा की कई अभिनेत्रियाँ बॉलीवुड फ़िल्मों में अहम किरदार निभाते हुए देखी गयी हैं।

यहाँ आज हम आपको ऐसी ही कुछ इंटरनेशनल अभिनेत्रियों के बारे में बतायेंगे जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में काम किया।

1. एरिका कार (Erika Kaar)

Image may contain: 2 people
Credit: Fb

अजय देवगन की एक्शन-थ्रिलर फ़िल्म शिवाय में जर्मन अभिनेत्री एरिका कार ने मुख्य किरदार निभाया था। फ़िल्म में एरिका का किरदार एक पोलिश नर्स का था, जो पर्वतारोहण अभियान पर भारत आती है और अजय देवगन को दिल दे बैठती हैं।

2. सारा थॉम्पसन (Sara Thompson)

Image may contain: 3 people, people smiling, people standing and outdoor
Credit: Fb

प्रकाश झा की फ़िल्म राजनीति में अमेरिकन अभिनेत्री सारा थॉम्पसन ने रणबीर कपूर के किरदार समर प्रताप की विदेशी प्रेमिका सारा जीन कोलिंस का किरदार निभाया था। फ़िल्म में सारा का किरदार काफ़ी अहम था।

3. डेनिस रिचर्ड्स (Denise Richards)

No automatic alt text available.
Credit: fb

अक्षय कुमार की एक्शन-कॉमेडी फ़िल्म कम्बख़्त इश्क़ में अक्षय ने हॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे स्टंटमैन का किरदार निभाया था, जिसकी वजह से फ़िल्म में कई हॉलीवुड सितारों के कैमियो देखने को मिले। हॉलीवुड अभिनेत्री डेनिस रिचर्ड्स ने अक्षय की प्रेमिका का किरदार निभाया था।

4. रिबेका ब्रीड्स (Rebecca Breeds)

Image may contain: 2 people
Credit: Fb

भाग मिल्खा भाग में फ़रहान अख़्तर ने फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह का किरदार निभाया था। इस फ़िल्म में रिबेका ब्रीड्स ने एक अहम किरदार निभाया था, जिसे फ़िल्म में स्लो मोशन अंग्रेज़ कहा जाता था।

5. बारबरा मोरी (Bárbara Mori)

Image may contain: 5 people, people standing
Credit: Fb

रितिक रोशन की फ़िल्म काइट्स में मैक्सिकन अभिनेत्री बारबरा मोरी ने फ़ीमेल मुख्य किरदार निभाया था। फ़िल्म हिट न होने के बावजूद भी बारबरा को पूरा हिंदुस्तान पहचानता है।

6. रैचल शेली (Rachel Shelley)

Image may contain: 3 people
Credit: Fb

आमिर ख़ान की फ़िल्म लगान में रैचल शेली मुख्य किरदार में थीं। फ़िल्म में ब्रिटिश वुमन का किरदार निभाने के बावजूद रैचल के किरदार को भारतीय दर्शकों की सहानुभूति भी मिली थी।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds