प्यार ज़िदंगी का सबसे खूबसूरत एहसास होता है जिसे महसूस करने की चाहत सभी रखते हैं। यूं तो हर रिश्ते में प्यार मौजूद होता है लेकिन इश्क का रंग कुछ अलग ही होता है। जवानी की दहलीज पर कदम रखने के बाद जब दो लोग इश्क के इस रंग में रंगते हैं तो दुनिया अलग ही रंग में रंगी नज़र आती है। अगर बात प्यार के इस रिश्ते की करें तो किशोरावस्था से लेकर जवान होने तक प्यार के मायने, हम फिल्मी जोड़ियों को देखकर ही समझने की कोशिश करते हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि बॉलीवुड की रोमांटिक जोड़ियाँ ही मानो हमें प्यार की परिभाषा समझाती हैं।

चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही जोड़ियों से मिलवाते हैं जिन्होंने पर्दे पर रोमांस को नया आयाम दिया:

1. राजकपूर-नर्गिस!

राजकपूर और नर्गिस ने परदे पर जो जादू चलाया उसे शायद ही कोई जोड़ी दोहरा पाएगी। इन दोनों ने साथ में 16 फिल्में कीं और हर फिल्म में इनकी केमिस्ट्री निखर कर सामने आई। बारिश में काले छाते के नीचे भीगते किसी भी जोड़े को देखकर सबसे पहले इन्हीं का ख्याल आता है।

Image result for raj kapoor-nargis
Credit: Naukri Nama

2. शाहरूख-काजोल!

कभी दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे के राज-सिमरन बनकर तो कभी कुछ-कुछ होता है के राहुल-अंजलि बनकर, इनकी जोड़ी ने हमेशा प्यार को एक अलग ही रंग दिया है। चाहे बात इस जोड़ी पर फिल्माए गए गानों की हो या फिर डायलॉग्स की, आज भी ये जोड़ी लोगों की फेवरेट है। इन दोनों ने एक साथ 7 फिल्मों में काम किया है।

Image result for shahrukh khan-kajol
Credit: India Today

3. अमिताभ-रेखा!

“एंग्री यंग मैन” अमिताभ और खूबसूरत रेखा की जोड़ी भी बॉलीवुड की बेहतरीन रोमांटिक जोड़ियों में गिनी जाती हैं। ये दोनों जिन भी फिल्मों में साथ नज़र आए, लोगों ने इनकी जोड़ी को खूब पसंद किया। पर्दे पर इनकी केमिस्ट्री का कोई जवाब नहीं था। यह जोड़ी पर्दे पर 18 बार एक साथ नज़र आ चुकी है।

Image result for amitabh-rekha

Credit: India TV

4. शम्मी कपूर-शर्मिला टैगोर!

इन दोनों ने साथ में 12 फिल्में कीं और हर फिल्म में इनकी केमिस्ट्री काबिले-तारीफ थी। आंखों ही आंखों में प्यार का मतलब समझना हो तो इनकी फिल्में हर किसी को ज़रूर देखनी चाहिए।

Image result for shammi kapoor-sharmila tagore
Credit: Rediff.com

5. रणबीर कपूर-कटरीना कैफ 

फिल्म अजब प्रेम की गजब कहानी में रणबीर और दीपिका एक साथ नज़र आए थे और इस जोड़ी को जग्गा जासूस में भी लोगों ने खूब पसंद किया। इस जोड़ी ने आज तक कुल 4 फिल्मों में पर्दे पर अपना जादू चलाया है।

Image result for list of ranbir kapoor and katrina kaif films
Credit: IBTimes India

6. रणवीर सिंह–दीपिका पादुकोण!

दीपिका के साथ रणबीर कपूर ही नहीं, बल्कि रणवीर सिंह की जोड़ी भी खूब जमी, कभी राम की लीला बनकर तो कभी बाजीराव की मस्तानी बनकर, दीपिका हमेशा ही परदे पर रणवीर को कॉम्पलिमेंट करती नज़र आईं। इन दोनों ने 3 फिल्मों में एक साथ काम किया है और इनकी केमिस्ट्री भी प्यार को एक अलग ही स्तर पर ले गई।

Image result for ranvir singh-deepika padukone film
Credit: Zee News

Share

वीडियो