टेलीविज़न और इंटरनेट के दौर में लोगों तक अपना टैलेंट पहुँचाना काफी आसान हो गया है। आजकल टीवी पर कई रियलिटी शो आ रहे हैं जिनमें भाग लेकर और जीत हासिल करके छोटे पर्दे पर या फिर बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई जा सकती है। परन्तु शो में जीत हासिल करके प्रसिद्ध होना तो आम बात है, प्रतियोगिता में हारने के बाद प्रसिद्धी प्राप्त करना ख़ास है।

ऐसे कई सितारे हैं जो पहले रियलिटी शो में जीत तो हासिल नहीं कर पाए लेकिन आज प्रसिद्ध कलाकारों में शामिल हैं। लोग उनकी प्रतिभा के दीवाने हैं। यही कारण है कि ये कलाकार सालों से ग्लैमर वर्ल्ड में काम कर रहे हैं।

यहाँ आज हम आपको ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में बताएँगे जो हार कर भी जीत गए हैं।

1. नेहा कक्कड़

इंडियन आइडल के दूसरे सीज़न में नेहा ने बतौर प्रतियोगी भाग लिया था। लोगों ने नेहा की आवाज़ को काफी पसंद किया था परन्तु वे शो जीतने में नाकामयाब रहीं थीं। कुछ सालों बाद नेहा दोबारा इंडियन आइडल के मंच पर बतौर जज लौटी थीं।

Image result for pics of neha kakkar
Credit: bookmyshow

2. बानी जे

बानी अपनी फिटनेस को लेकर काफी चर्चा में रहती है। वे कई टीवी शो में नज़र आ चुकी हैं। आज वे काफी पॉपुलर हैं लेकिन MTV के रियलिटी शो रोडिज़ के चौथे सीज़न में वे टाइटल जीत नहीं पाई थीं।

Related image
Credit: bookmyshow

3. अमित टंडन

अभिनेता के रूप में चर्चित अमित टंडन ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सिंगर की थी। अमित ने इंडियन आइडल के पहले सीज़न में भाग लिया था लेकिन वे बहुत ही जल्दी शो से बाहर हो गए थे। 2005 में उन्होंने कैसा ये प्यार है नाम के शो से टीवी जगत में पहली बार कदम रखा था।

Related image
Credit: tellychakkar

4. अरिजीत सिंह

अरिजीत ने फेम गुरुकुल नाम के एक सिंगिग शो में भाग लिया था जिसमें वे दूसरे स्थान पर आए थे। शो में जीत हासिल न करने के बाद भी अरिजीत बॉलीवुड के चर्चित नाम हैं।

Image result for pics of arijit singh
Credit: DNAIndia

5. मोनाली ठाकुर

मोनाली ठाकुर ने भी इंडियन आइडल के दूसरे सीज़न में भाग लिया था और वे भी जीत नहीं पाई थी। रियलिटी शो से अपने करियर की शुरुआत करने वाली मोनाली आज बॉलीवुड के प्रसिद्ध गायकों में से एक हैं।
Related image
Credit: auditionform

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds