क्या आप अपने पसंदीदा बॉलीवुड कलाकारों के बारे में सब कुछ जानते हैं? उनकी पसंद, नापसंद और उनकी फ़िल्मों की पूरी जानकारी रखते हैं? आपको बता दें कि ज़्यादातर लोग इनकी आख़िरी फ़िल्म के बारे में सबकुछ जानते हैं लेकिन इनकी पहली फ़िल्म की जानकारी उन्हें नहीं होती। 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में क़दम रखना आसान नहीं है, सालों की मेहनत और खून-पसीना बहाकर लोग यहां अपना नाम कमा पाते हैं। पर क्या आप यह जानते हैं कि आज की तारीख़ में बॉलीवुड की इन नामी हस्तियों ने जब पहली बार कैमरा फेस किया तो किसी ने इन्हें पहचाना भी नहीं।

यहां हम आपको ऐसे ही कलाकारों के नाम बतायेंगे जिनकी पहली फ़िल्म वो नहीं है जो आप सोच रहे हैं।

1. आलिया भट्ट

Related image
Credit: theedgymind

बहुत ही कम लोग जानते हैं कि बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकाराओं में से एक, आलिया भट्ट की पहली फ़िल्म “स्टूडेंट ऑफ़ द इयर” नहीं बल्कि, साल 1999 की फ़िल्म “संघर्ष” है। इस फ़िल्म में आलिया ने प्रीति जिंटा के बचपन का किरदार निभाया था। उस समय आलिया मात्र 6 वर्ष की थीं।

2. तब्बू

Related image
Credit: bollywoodbubble

तब्बू 14 साल की थीं जब उन्होंने पहली बार कैमरा फेस किया था। यह फ़िल्म थी 1985 की “हम नौजवां” जिसमें तब्बू ने देव आनंद की बेटी का किरदार निभाया था।

3. संजय दत्त

Image result for sanjay datt pics in movie reshma aur shera
Credit: www.in.com

संजय दत्त को पहली बार आपने शायद साल 1981 में रीना रॉय के साथ फ़िल्म “रॉकी” में देखा होगा, मगर आपको बता दें कि संजय ने पहली बार इस फ़िल्म में नहीं बल्कि 1971 में पिता सुनील दत्त की फ़िल्म “रेशमा और शेरा” में काम किया था। इस फ़िल्म में संजय चाइल्ड आर्टिस्ट थे और एक क़व्वाली गायक की भूमिका में दिखाई दिए थे।

4. बॉबी देओल

Related image
Credit: memsaabstory

बॉबी देओल भी एक चाइल्ड आर्टिस्ट थे और जब ये पहली बार स्क्रीन पर आए तो किसी को पता नहीं चला कि यें धर्मेन्द्र के बेटे बॉबी हैं। बॉबी की पहली फ़िल्म “बरसात” नहीं बल्कि, साल 1977 की “धर्मवीर” है। उस समय बॉबी सिर्फ आठ साल के थे।

5. अजय देवगन

Image result for ajay devgan pics in movie pyari behna
Credit: inextlive.jagran

अजय की पहली फिल्म साल 1991 की “फूल और कांटे” नहीं है। 16 साल की उम्र में साल 1985 में फ़िल्म “प्यारी बहना” में मिथुन चक्रवर्ती के बचपन का किरदार निभाया था और यही उनकी पहली फ़िल्म थी।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds