अभी हाल ही हॉलीवुड में अभिनेत्रियों के साथ हुए दुर्व्यवहार के कारण हॉलीवुड दुनिया भर की सुर्खियां में है। जबकि बॉलीवुड में इस तरह के कोई भी आरोप आज तक किसी पर भी नहीं लगे। बल्कि बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियां है जो इस पुरुषप्रधान देश में अपनी शर्तों पर जीवन जीती हैं और किसी के साथ कोई भी समझौता नहीं करतीं। 

आइये जानते हैं इन अभिनेत्रियों के 5 क्षणों के बारे में जिन्होंने लोगों को सही जवाब देकर हमें गौरन्वित किया।

1. कंगना रनौत : समान वेतन का अधिकार

Beauty 😍😍😍 – #kanganaranaut #bollywood

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranautfanclub) on

जब कंगना से बॉलीवुड में कलाकारों के वेतन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा,” बॉलीवुड के किसी भी कलाकार का भुगतान उनके द्वारा किए गए काम से निर्धारित होना चाहिए। बल्कि इस आधार पर नहीं कि वह पुरुष हैं।”

2. करीना कपूर खान : माँ बनना आगे बढ़ने के रास्ते बंद करना नहीं होता।

जब किसी प्रशंसक ने उनसे उनके गर्भावस्था के बारे में सवाल किया, “मैंने अपनी गर्भावस्था का आनंद लिया और मैं अपनी शर्तो पर अपनी जिंदगी के मजे ले रही हूँ। लेकिन ऐसी परिस्थिति में सही निर्णय लेने का दबाव रहता है। आप क्या करते हो इससे फर्क नहीं पड़ता, बल्कि आप इससे कैसे निपटते हो इससे फर्क पड़ता हैं।”

3. स्वरा भास्कर : सफलता से कभी भी समझौता नहीं करना चाहिए।

जब स्वरा भास्कर से सफलता के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा,  “अगर आप सफल हैं तो पैसा, शोहरत और ताक़त सब आपकी हो जाती है लेकिन अगर आप असफल हो तो दुनिया आपके पास भी बैठना पसंद नहीं करती।”

4. कल्कि कोचलीन : सभी को एक समान देखें

Captured by the master @sureshnatarajan.in 💞 Dress @zaraumrigar Style @eksters HMU @angelinajoseph

A post shared by Kalki (@kalkikanmani) on

जब किसी ने कल्कि से समानता के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा, “कई लोग हैं जिन्हें स्त्री अधिकारों (नारीवाद) के बारे में पता नहीं रहता फिर भी वे अनिवार्य रूप से लड़ते रहते हैं। मैं बस इतना कहना चाहती हूँ कि अगर आप नारीवाद का सम्मान नहीं करते तो आप बुरे इंसान हैं।”

5. ईशा गुप्ता : आप जो कपड़े पहनती हैं उसके लिए शर्मिंदा होने की जरूरत नहीं

Look

A post shared by Esha Gupta (@egupta) on

तो ईशा गुप्ता कहती हैं, “अगर आप सोचते हैं कि हम आपको बलात्कार के लिए उत्तेजित कर रहे हैं तो आप को अपनी मानसिकता और नजरिया बदलना चाहिए क्योंकि यह निश्चित ही गलत है।”

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds