एक समय था जब बॉलीवुड में अभिनेत्रियों को महज फिल्मों में ग्लैमर बढ़ाने का ही माध्यम माना जाता था लेकिन पिछले तीन वर्षों में अभिनेत्रियों ने अपने अदभुत अभिनय क्षमता से स्वयं इस सोच को बदल दिया है। बॉलीवुड की अभिनेत्रियाँ न केवल फिल्मों में अपने किरदार को रियल दिखाने के लिए नये रिस्क उठा रही हैं बल्कि वे वो सब कर रही हैं जो अब तक केवल पुरुष कलाकार ही किया करते थे|

इन अभिनेत्रियों ने अपने किरदारों के साथ नये प्रयोग भी किए हैं जिन्हें देखने से यह लगता है कि ये अभिनेत्रियाँ मात्र मनोरंजन या ग्लैमर का ही माध्यम नहीं है अपितु वह भी अभिनेताओं की तरह ही अपनी भूमिका के लिए नये लुक्स आजमा सकती हैं। तो आइए आज जानते हैं ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में जिन्हें अपने किरदार के साथ इन्साफ करने के लिए नए प्रयोग करने से कोई हिचक नहीं हुई:

1. प्रियंका चोपड़ा!

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म “मैरी कॉम’ में अभिनय के अनुरूप, स्पॉर्ट्स बॉडी रखी थी। ऐसी बॉडी के साथ प्रियंका हू-ब-हू भारतीय बॉक्सर मैरी कॉम जैसी ही दिखीं थीं। हालांकि ऐसी बॉडी बनाने में लंबा समय लग जाता है।

Image result for priyanka chopra mary kom
Credit: FilmiBeat

2. तन्वी आज़मी!

हिन्दी फिल्मों में चरित्र अभिनय के लिए लोकप्रिय तन्वी आज़मी किसी परिचय की मोहताज़ नहीं है। दरअसल, तन्वी अपने किरदारों को पर्दे पर रियल दिखाने के लिए रिस्क उठाती ही रही हैं जिसके लिए उन्हें सराहना भी मिली है। तन्वी ने ऐसा ही रिस्क फिल्म बाजीराव मस्तानी में बालों को मुंडवा कर लिया है जिसके लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था।

Image result for tanvi azmi bajirao mastani
Credit: Eenadu India

3. अनुष्का शर्मा!

बॉलीवुड अभिनेत्री व निर्माता अनुष्का शर्मा फिल्मों में अपनी भूमिका को रियल दिखाने के लिए रिस्क लेती ही आयी हैं। इस बेहतरीन अभिनेत्री ने “ऐ दिल है मुश्किल” में अपने बाल मुंडवा दिए थे। इस रिस्क की तरह ही अनुष्का ने अपनी आगामी फिल्म “सुई धागा” में एक ग्रामीण महिला की भूमिका निभाने के लिए बिल्कुल वैसा ही रूप अपना लिया है।

Image result for anushka sharma ae dil hai mushkil bald
Credit: Naukri Nama

4. परिणिती चोपड़ा!

अभिनेत्री परिणिती चोपड़ा को फिल्मों में पंजाबी “बबली गर्ल” के किरदार में ही ज्यादा देखा गया था। इसका कारण उनका वज़न भी था जिसके चलते परिणिती ने फिल्मों में लगभग एक जैसी ही भूमिका निभायी थी। लेकिन वरुण धवन के साथ वर्ष 2016 में रिलीज़ हुई फिल्म “ढिशुम” में परिणिती का नया अवतार देखा गया जिसमें वह ज़ीरो फिगर में दिखी थीं।

Image result for parineeti chopra fat
Credit: YouTube

5. भूमि पेडनेकर!

फिल्म “दम लगा कर हईशा” से बॉलीवुड मे डेब्यू करने वाली अभिनेत्री भूमि पेडनेकर को अपने किरदार को रियल दिखाने के लिए काफी वज़न बढ़ाना पडा था। भूमि फ़िर से वज़न कम करके एक नए लुक में फिल्म “टॉयलेट एक प्रेम कथा” के साथ शुभ मंगल सावधान फिल्मों में दिखाई दी थी।

Image result for bhoomi pednekar
Credit: India Today

Share

वीडियो