बॉलीवुड की चकाचौंध दुनिया में कई अभिनेत्रियाँ आईं और चली गईं। इनमें से कुछ का करियर हिट रहा तो कुछ का रहा फ्लॉप। लेकिन इस बीच कई अभिनेत्रियाँ ऐसी भी आईं जिन्होंने सुपरहिट होने के बावजूद भी बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। दरअसल, बॉलीवुड की कई खूबसूरत अभिनेत्रियों ने शादी करने के बाद फिल्मों से किनारा कर लिया।

यहाँ आज हम आपको ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बतायेंगे।

1. आसिन

Image result for pics of asin and her husband
Credit: indianexpress

फिल्म गजनी से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली अभिनेत्री आसिन ने माइक्रोमैक्स कंपनी के को-फाउंडर राहुल शर्मा से साल 2016 में शादी कर बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। साल 2015 में आई उनकी आखिरी फिल्म ऑल इज वेल थी।

2. नम्रता शिरोडकर

Related image
Credit: extracomedy

नम्रता शिरोडकर ने साल 2005 में साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू से शादी करने के बाद एक्टिंग छोड़ दी। उन्हें आखिरी बार साल 2004 में फिल्म रोक सको तो रोक लो में एक नरेटर की भूमिका में देखा गया था।

3. मंदाकिनी

Image result for pics of mandakini her husband
Credit: bollywoodmantra

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मंदाकिनी भी जल्दी ही फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह गईं। उन्होंने साल 1990 में मोंक से शादी कर ली। उनकी आखिरी फिल्म थी मेरा साथी (1985)।

4. ट्विंकल खन्ना

Related image
Credit: indiatoday

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार की पत्नी अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने साल 2001 में शादी कर बॉलीवुड से किनारा कर लिया था। उनकी आखिरी फिल्म ‘लव के लिए कुछ भी करेगा‘ 2001 में रिलीज़ हुई थी।

5. सोनाली बेंद्रे

Image result for pics of sonali bendre her husband
Credit: style.yahoo

सोनाली बेंद्रे 90 के दशक की हिट अभिनेत्री रही हैं। लेकिन साल 2002 में गोल्डी बहल से शादी करने के बाद उन्होंने फिल्मों से किनारा कर लिया। उनकी आखिरी फिल्म साल 2013 में आई वंस अपोन ए टाइम इन मुंबई दोबारा थी।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds