आजकल हमारे देश में एक अजीब सी मानसिकता है। अक्सर यहाँ अंग्रेजी बोलने वाले लोगों को दिमागदार और हिंदी बोलने वालों को बेकार समझा जाने लगा है। कई लोग हैं जिन्हें अंग्रेजी नहीं आती और कई हैं जिन्हें समझ आती है परन्तु बोलने में हिचकिचाहट होती है। ये हाल केवल आम लोगों का ही नहीं है बल्कि बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज़ का भी है।

कई बड़े सितारे अंग्रेजी बोलने में कतराते हैं। आपने क्रिकेट टूर्नामेंट में कई बार खिलाड़ियों को भी अंग्रेजी के साथ ऐसे ही जद्दोजहद करते हुए देखा होगा। यहाँ आज हम आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड कलाकारों के बारे में बताएँगे जिन्होंने अपनी अदाकारी से करोड़ों दिलों को जीता है लेकिन अंग्रेजी बोलने के मामले में वे थोड़ा पीछे हैं।

1. कंगना रनौत

#KanganaRanaut

A post shared by MOVIEWINGZ.COM (@moviewingz) on


बॉलीवुड की “क्वीन” कंगना अपनी अदाकारी के साथ ही बेबाक बयानों के लिए भी जानी जाती हैं। मगर एक दौर था जब कंगना भी अंग्रेजी से कतराती थीं। कॉफी विथ करण के एक एपिसोड में उन्होंने बताया भी था कि शुरुआती दिनों में इंडस्ट्री में उनकी अंग्रेजी को लेकर मज़ाक भी बनता था। हालांकि बाद में कंगना ने अपनी अंग्रेजी शानदार कर ली।

2. नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाज़ एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने खुद को स्थापित करने के लिए काफी संघर्ष किया है। अपनी दमदार अदाकारी के दम पर ही वे आज इस मुकाम पर पहुंच पाए हैं। नवाज भी इंटरव्यू के दौरान अंग्रेजी में पूछे गए सवालों के जवाब हिंदी में देना पसंद करते हैं।

3. कपिल शर्मा

A post shared by Anie Ann (@anieann463) on

स्टैंडअप कॉमेडियन और अभिनेता कपिल शर्मा तो खुद ही कई मौकों पर कबूल कर चुके हैं कि उनकी अंग्रेजी बहुत कमज़ोर है।

4. अक्षय कुमार

सुपरस्टार अक्षय कुमार भी हिंदी बोलना पसंद करते हैं। अक्की ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वे अंग्रेजी बोलने में सहज महसूस नहीं करते हैं और हम सभी को अपनी राष्ट्रभाषा हिंदी ही बोलना चाहिए।

5. धनुष

#dhanush ?

A post shared by Dhanush (@dhanush_fp) on

कोलावरी डी और रांझणा फेम के तमिल सुपरस्टार धनुष की भी अंग्रेजी कमज़ोर हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि पहले अंग्रेजी बोलना उनके लिए बड़ी समस्या हुआ करती थी लेकिन अब वे मैनेज कर लेते हैं।

Share

वीडियो