हम में से अधिकांश लोग सोचते हैं कि एक फिल्म की सफलता उसमें शामिल स्टार कलाकारों के कारण होती है, लेकिन हाल ही में, यह देखा गया है कि दर्शकों ने पर्दे पर उतरी नई प्रतिभाओं को भी स्वीकारा है। यह फिल्में बजट में तो कम थीं लेकिन उनकी कहानी के आधार पर फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि बॉलीवुड प्रेमी अभी भी परिचित चेहरों को ही देखना चाहते हैं, लेकिन नई प्रतिभाओं को भी अब पहचान मिलनी शुरू हो गई है।

हमने अपने इस लेख में बॉलीवुड के कुछ अंडररेटेड अभिनेताओं को सूचीबद्ध किया है जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में एक नई रोशनी की किरण दिखाई है जिसके कारण हम उन्हें रुपहले पर्दे पर मुख्य भूमिका में देखने की इच्छा रखते हैं:

1. विजय राज़!

Image result for विजय राज़
Credit: StarsUnfolded

ये एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए सबसे प्रसिद्ध हैं। विजय राज में वह प्रतिभा दिखती है जो केवल कुछ दिग्गज अदाकारों में ही होती है । फिर भी, इस अदभुत अभिनेता को अपने कौशल को साबित करने के लिए बॉलीवुड में पर्याप्त मौके नहीं मिले। इस तथ्य के बावजूद, उन्होंने फिल्म रघु रोमियो में शानदार प्रदर्शन किया जिसके लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से सन्मानित किया गया।

2. दीपक डोबरियाल!

Image result for दीपक डोबरियाल
Credit: Desimartini

हमने इन बहु-प्रतिभाशाली अभिनेता को मुख्य भूमिका में देखा है। हम इस तथ्य से इनकार नहीं कर सकते कि इन अभिनेता ने जिस किसी फिल्म में काम किया उसमें अपने किरदार से लोगों के मन में घर कर लिया। जैसे कि तनु वेड्स मनु में उनके किरदार को कोई भी भुला नहीं पाया होगा।

3. जिम सरभ!

Image result for जिम सरभ
Credit: Namanbharat

फिल्म नीरजा में एक प्रतिद्वंदी के रूप में उनकी भूमिका को सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। यह अभिनेता सबसे कुशल और सुप्रसिद्ध कलाकारों में से एक माने जाते हैं। फिर भी, बॉलीवुड ने उन्हें अभी तक नकारात्मक भूमिकाओं में ही मौका दिया है, जो इस कलाकार के दायरे और प्रतिभा को सीमित कर रहा है।

4. कुमुद मिश्रा!

Image result for कुमुद मिश्रा
Credit: StarsUnfolded

ये थिएटर अभिनेता आसानी से बहुमुखी भूमिकाएं निभाने के लिए जाने जाते हैं। रॉकस्टार में एक कैंटीन मालिक से फिल्म एयरलिफ्ट में एक सरकारी अधिकारी प्रबंधक बनने तक, वे अपने हर किरदार में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे। कुमुद मिश्रा ऐसे अभिनेता हैं जो अपने प्रदर्शन से आसानी से स्पॉटलाइट चुरा सकते हैं।

5. पंकज त्रिपाठी!

Image result for पंकज त्रिपाठी
Credit: Satyagrah

ये एक ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर और मसान में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन अभी भी उन्हें अंडररेटेड अभिनेताओं की सूची में गिना जाता है।

Share

वीडियो