शाहरुख़ की खान बहुप्रतीक्षित फिल्म जीरो अपनी अनोखी कहानी की वजह से सुर्खियों में है। किंग खान लगभग डेढ़ साल बाद इस फिल्म में एक बौने के किरदार में बड़े परदे पर दिखाई देंगे। शाहरुख़ ने इस फिल्म के लिए काफी मेहनत की है। और इस फिल्म के डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स को करीब 100 करोड़ के भारी भरकम दाम में बेचा गया है।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Follow @SRKnomics >> grateful @iamsrk . . . #srk #shahrukhkhan #kingkhan #bollywood #srkfans #fans #srkfan #hollywood #actor #whatmyheartfeels #srknomics

A post shared by SHAHRUKH KHAN ECONOMICS (@srknomics) on

जागरण की खबर के अनुसार शाहरुख़ खान इस फिल्म को लेकर काफ़ी आश्वस्त हैं लेकिन करीब एक साल से आनंद एल राय के निर्देशन में बन रही फिल्म ज़ीरो को दिव्य-भव्य बनाने के चक्कर में इतने करोड़ रूपये खर्च हो गए हैं जो अब तक शाहरुख़ की किसी फिल्म को लेकर नहीं हुए हैं। ख़बर है कि फिल्म ज़ीरो की लागत करीब 300 करोड़ से अधिक हो गई है।

इसमें फिल्म के लिए इस्तेमाल की गई लेटेस्ट इंटरनेशनल टेक्निक्स और स्पेशल इफेक्ट्स का खर्च सबसे अधिक है। साथ ही अमेरिका में करीब 150 दिनों की शूटिंग का खर्च भी शामिल है। इससे पहले शाहरुख़ खान की बनाई फिल्म रा.वन पर करीब 85 करोड़ रूपये की प्रोडक्शन कॉस्ट आई थी।  

हालाँकि ये किंग खान की फिल्मों के सबसे महंगे राइट्स नहीं हैं। शाहरुख की पिछली फिल्म जब हैरी मेट सेजल के राइट्स 85 करोड़ में बिके जबकि फिल्म दिलवाले के राइट्स 130 करोड़ में बिके थे। अगर इस फिल्म को घाटा होता है तो शाहरुख इसकी भरपाई करेंगे लेकिन अगर फिल्म को मुनाफा हुआ तो वे अपना हिस्सा भी लेंगे। 

आनंद एल राय के निदेर्शन में बनी इस फिल्म में शाहरुख़ के अलावा अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ भी मुख्य भूमिका निभा रहीं हैं। और इस फिल्म का ट्रेलर शाहरुख़ के जन्मदिन यानी 2 नवंबर को दिखाया जायेगा और फिल्म 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी। 

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds