इस साल र‍िलीज हुई संजय लीला भंसाली की फ‍िल्‍म “पद्मावत” में राजा रावल रतन स‍िंह का क‍िरदार न‍िभाने वाले अभ‍िनेता शाह‍िद कपूर को दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार से सम्मानित किया जाएगा। इसी महीने अप्रैल 21 को उन्‍हें यह प्रत‍िष्‍ठ‍ित पुरस्‍कार प्रदान क‍िया जाएगा। रानी पद्मावती की जौहर गाथा पर आधार‍ित इस फ‍िल्‍म में दीप‍िका पादुकोण ने रानी पद्मावती का क‍िरदार न‍िभाया था और रणवीर स‍िंह अलाउद्दीन ख‍िलजी की भूम‍िका में थे।

A post shared by Filmy Guftagoo (@filmyguftagoo) on

इस फ‍िल्‍म ने बॉक्‍स आफ‍िस पर अब तक ₹400 करोड़ का आंकड़ा पार कर ल‍िया है। दुनियाभर में फ‍िल्‍म को इतना पसंद क‍िया जा रहा है क‍ि इसकी कमाई ₹600 करोड़ तक पहुंच गई है। भंसाली की पद्मावत शाह‍िद कपूर सह‍ित दीप‍िका और रणवीर की सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फ‍िल्‍म बन गई है। फ‍िल्‍म में शाह‍िद सह‍ित सभी कलाकारों को उनके अद्भुत अभ‍िनय के ल‍िए जबरदस्‍त सराहना म‍िली थी।

अप्रैल 21, 2018 को इस सम्मान समारोह का आयोजन बांद्रा के सेंट एंड्रयूज ऑडोटोरियम में किया जाएगा जबकि इस सम्मान समारोह का आयोजन स्माइल फाउंडेशन के द्वारा किया जाएगा। इस मौके पर हिंदी सिनेमा के कई कलाकार, निर्माता, निर्देशक और लेख़क इत्यादि मौजूद रहेगें।

Share

वीडियो

Ad will display in 10 seconds