आलिया भट्ट की फिल्म “राज़ी” का दूसरा गाना “दिलबरो” रिलीज़ हो गया है। इस गाने में पहली बार आल‍िया भट्ट दुल्हन बनी दिखाई दे रही हैं। साथ ही लंबे अरसे बाद बॉलीवुड फिल्म में विदाई का कोई गीत आया है। इस गाने को जाने-माने गीतकार गुलज़ार ने लिखा है। गाने के बोल बेहद भावुक कर देने वाले हैं। इस फिल्म का निर्देशन मेघना गुलज़ार ने किया है। “दिलबरो” गाने का संगीत शंकर एहसान लॉय ने दिया है।

Image result for राजी का गाना
Credit: Dailyhunt

राज़ी के इस गाने में दिखाया गया है कि शादी के समय एक पिता-पुत्री के मन में क्या चल रहा होता है। इस गाने में आलिया भट्ट की माँ सोनी राजदान भी नज़र आ रही हैं। गीत के बोल कुछ इस तरह के हैं जो हर पिता और पुत्री के दिल को छू जाएंगे। राज़ी का दिलबरो गाना फिल्म की कहानी का सबसे बड़ा पड़ाव है। यह कहानी एक कश्मीरी लड़की की है, जिसके पिता देश की सुरक्षा के लिए उसे पाकिस्तान भेजते हैं। गाने में भले ही आल‍िया की विदाई का सीन दिखाया जा रहा है लेकिन असल में वो देश की सुरक्षा के मिशन पर पाकिस्तान जा रही हैं।

Image result for राजी का गाना
Credit: jagran

आलिया ने ट्वीट के ज़रिए अपने फैंस को बताया कि वे यह गाना सुन कर कितना भावुक हो गई थीं। आलिया ने ट्विटर पर लिखा, “दिलबरो ऐसा गाना है जिसे सुन कर मेरी आंखों में आंसू आ गए थे। गाने के बोल काफी सामान्य लेकिन बहुत दमदार और खूबसूरत हैं। यह गाना गुलजार साहब ने लिखा है। मै कुछ कर नहीं सकती पर मुझे गाना सुनकर अपने पिता की याद आ गई जो मेरा हाथ भी पकडे़ हुए हैं और मुझे उड़ने के लिए आजाद भी छोड़ रहे हैं।… मेरी सबसे प्यारी दोस्ती, मैं आपसे बहुत प्यार करती हूँ पापा।” आलिया ने बताया ये गाना सुन वो खुद को रोने से नहीं रोक पाईं।”

फिल्म एक ऐसी कश्मीरी लड़की के जीवन पर आधारित है जो देश के लिए जासूस बन जाती है और एक पाकिस्तानी आर्मी अफसर से शादी कर पाकिस्तान पहुंच जाती है। फिल्म में आलिया के पति का किरदार मसान फेम विक्की कौशल ने किया है। इसके पहले रिलीज़ हुए राज़ी के गाने में देशभक्त‍ि का जज्बा दिखाई दिया था। गाने के बोल फिल्म की कहानी बेहतर तरीके से समझाते हैं। इस गाने को अरिजीत सिंह ने बहुत ही शिद्दत के साथ गाया है।

नीचे आप इस गाने को देख सकते हैं:

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds