भारतीय इत‍िहास के स्‍वर्ण‍िम इत‍िहास की कहानी बयां करने वाली फ‍िल्‍म “गोल्‍ड” अगस्‍त 15 को स‍िनेमाघरों में रिलीज हुई थी। यह फ‍िल्‍म बॉक्‍स ऑफ‍िस पर जबरदस्‍त कमाई कर रही है। भारत में इसकी कमाई का आंकड़ा 100 करोड़ पार हो चुका है और अब यह सऊदी अरब के दर्शकों के बीच पहुंचने वाली है।

Image result for अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड होगी सौदे अरब में रिलीज़
Credit: Inkhabar

अक्षय कुमार अभिनीत गोल्ड सऊदी अरब में रिलीज होने वाली पहली हिंदी फिल्म होगी। अक्षय ने गुरुवार रात ट्वीट किया, “साझा करके खुश हूँ कि गोल्ड आज से सऊदी अरब के सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी जो कि यहां रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म है।”

स्‍वतंत्रता द‍िवस के मौके पर र‍िलीज हुई गोल्‍ड को छुट्टी वाले दिन पर र‍िलीज होने का पूरा लाभ म‍िला है। बॉक्‍स ऑफ‍िस पर पहले ही द‍िन गोल्‍ड ने कमाई का नया र‍िकॉर्ड बना द‍िया। गोल्‍ड ने पहले द‍िन 25.25 करोड़ की कमाई की। अध‍िकांश फ‍िल्‍म आलोचकों ने इस फ‍िल्‍म की कहानी और अभ‍िनय की तारीफ की है। फ‍िल्‍म को रेट‍िंग भी अच्‍छी म‍िली है।

भारत के पहले ओलंपिक स्वर्ण पदक से प्रेरित फिल्म गोल्ड तपन दास की यात्रा के माध्यम से भारतीय हॉकी के स्वर्ण युग को दर्शाती है। फिल्म में मौनी रॉय, अमित साध, कुणाल कपूर, सनी कौशल, विनीत कुमार सिंह जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में हैं। रीमा कागती द्वारा निर्देशित यह फिल्म भारत में अगस्त 15 को रिलीज हुई थी।

Share

वीडियो