इन दिनों पंजाबी गायक और अभिनेता दिलजीत दोसांझ की आगामी फिल्म “सूरमा” काफी सुर्खियों में छाई हुई है। यह फिल्म हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह की ज़िंदगी पर आधारित फिल्म है। फिल्म के ट्रेलर और पहले गाने को सोशल मीडिया पर अच्छी-खासी प्रतिक्रिया मिली है। अब फिल्म का दूसरा गाना भी रिलीज़ हो गया है।

Image result for diljit dosanjh soorma pardesiya
Credit: DNA India

“सूरमा” के दूसरे गाने का नाम “परदेसिया” है। इस गाने को मशहूर लेखक गुलजार ने लिखा है जबकि शंकर एहसान लॉय ने इसे अपने खूबसूरत आवाज़ में बेहद शानदार तरीके से गाया है। बात करें गाने के वीडियो की तो इस गाने में संदीप सिंह की जिंदगी के उस दर्दनाक समय को दिखाया गया है, जब ट्रेन में गोली लगने से कमर से लेकर पैरों तक उनका शरीर लकवा का शिकार हो गया था।

फिल्म “सूरमा” की निर्माता अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह हैं। फिल्म “सूरमा” का निर्देशन शाद अली ने किया है। फिल्म में दिलजीत दोसांझ और अभिनेत्री तापसी पन्नू के अलावा अंगद बेदी भी मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म में अंगद बेदी संदीप सिंह, यानी दिलजीत दोसांझ के बड़े भाई का किरदार निभा रहे हैं।

Image result for diljit dosanjh soorma pardesiya
Credit: LyricsMAZA

बात करें हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह की तो, उनके साथ 2006 में बहुत ही गंभीर दुर्घटना घटी थी। इस दौरान गोली लगने से उनका पूरा शरीर लकवा का शिकार हो गया था। उस समय वह दो साल तक व्हीलचेयर पर ही थे लेकिन उन्होंने अपनी जिंदगी से कभी हार नहीं मानी और फिर से खुद को हॉकी खेलने के काबिल बनाया। यह फिल्म जुलाई 13, 2018 को रिलीज़ होगी।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds