किसी भी प्रेम कहानी को पर्दे पर जीवंत कर देने की कला संजय लीला भंसाली बखूबी जानते हैं। चाहे “वो हम दिल दे चुके सनम” हो या “पद्मावत” उन्होंने हर प्रेम कहानी को एक नया आयाम दिया है। इसी कड़ी में संजय एक और प्रेम कहानी बना रहे हैं, जो महान शायर “साहिर लुधयानवी” और “अमृता प्रीतम” के रिश्तों पर आधारित है। 

संजय की इस फिल्म का नाम गुस्ताखियाँ है, जिसमें साहिर का किरदार अभिषेक बच्चन निभाएंगे और आलिया भट्ट साहिर की प्रेमिका अमृता प्रीतम के किरदार में नज़र आएंगी। इस फिल्म के साथ ही अभिषेक और आलिआ पहली बार पर्दे पर एक साथ दिखेंगे।

Dapper💗🍸 #AbhishekBachchan

A post shared by Abhishek Bachchan FC 🖤 (@bachchanfc) on

बता दें कि चालीस के दशक में साहिर और प्रीतम के प्यार के चर्चे खूब मशहूर हुए थे। साहिर और अमृता लाहौर के कॉलेज में एक साथ पढ़ा करते थे और यहीं से उनकी प्रेम कहानी की शुरुआत हुई थी।

Eid Mubarak ❤ hope you all had a wonderful Ramadan ✨

A post shared by Alia Bhatt (@aliabhattfanbase) on

कहते हैं कि उस दौरान कॉलेज के कार्यक्रमों में साहिर अपनी गजलों और नज़्मों को पढ़कर सुनाया करते थे। प्रीतम उनकी नज़्मों और गजलों की मुरीद हो गई थीं और उनसे प्यार करने लगी थीं।

Image result for sahir ludhianvi हिंदी में
credit:bunkyo

लेकिन धर्म की बेड़ियों की वजह से इनका प्यार परवान नहीं चढ़ सका। कहते हैं उन दिनों साहिर की माली हालत भी कुछ ठीक नहीं थी। इस वजह से भी अमृता के पिता को इस रिश्ते से ऐतराज़ था। जिस वजह से साहिर-अमृता की प्रेम कहानी अधूरी रह गयी।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds