बॉलीवुड में फिल्मों को ब्लॉकबस्टर बनाने के लिए चाहिए होता है एक बड़ा स्टार और एक ट्रेंडिंग अभिनेत्री। साथ में चाहिए होते हैं कुछ रोमांटिक गाने, जरूरत के अनुसार कुछ एक्शन सीन्स और आखिर में फिल्म की कहानी।

आजकल बड़े प्रोडक्शन हाउस फिल्म की कहानी को लेकर ज़्यादा नहीं सोचते। मिली तो ठीक, नहीं तो साउथ इंडियन फिल्में तो हैं ही जिंदाबाद। वहां से कहानी उठाकर और उस पर अपना कवर चढ़ाकर फिल्म दर्शकों के सामने परोस दी जाती है और दर्शक भी इन फिल्म को हाथों-हाथ ले लेते हैं।

परन्तु क्या आप जानते हैं कि जिन साउथ इंडियन फिल्मों की कहानी के बल बूते बॉलीवुड फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर छप्पर फाड़ कमाई की है उन फिल्मों ने कितने कमाए थे? यदि नहीं जानते तो हम आपको बताते हैं।

1. बागी-2

Image result for pics of baaghi2 with south kshanam
Credit: DC

टाइगर श्रॉफ और दिशा पाटनी की बागी-2 2018 की बड़ी हिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ₹253 करोड़ से ज़्यादा की कमाई की थी। ये फिल्म तेलुगू फिल्म क्षणम का रीमेक है जो बॉक्स ऑफिस पर ₹10 करोड़ ही कमा पाई थी।

2. राउडी राठौर

Image result for pics of rowdy rathore with south Vikramarkudu
Credit: topyaps

2012 में रिलीज़ हुई अक्षय कुमार की राउडी राठौर ने ₹206 करोड़ की कमाई की थी। जबकि 2006 में रिलीज़ हुई ओरिजिनल फिल्म विक्रमारकुडू (Vikramarkudu) ने ₹11 करोड़ कमाए थे।

3. सिंघम

Related image
Credit: koimoi

इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ₹150 करोड़ से ज़्यादा की कमाई की थी जबकि सूर्या की ओरिजिनल सिंघम ने ₹75 करोड़ की कमाई की थी।

4. दृश्यम

Image result for pics of drishyam with south drishyam
Credit: koimoi

2015 में रिलीज़ हुई अजय देवगन की फिल्म दृश्यम ने न केवल कहानी के मामले में बल्कि कमाई के मामले में भी लोगों को चौंकाया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ₹93 करोड़ से ज़्यादा की कमाई की थी जबकि मोहनलाल की ओरिजिनल दृश्यम ने ₹50 करोड़ से ज़्यादा की कमाई की थी।

5. किक

Image result for pics of kick with south kick
Credit: chitramala

ईद पर जब सलमान खान की फिल्म आती है तो अपने साथ बॉक्स ऑफिस पर आंधी लेकर आती है। 2014 की ईद पर रिलीज़ हुई किक ने बॉक्स ऑफिस पर ₹390 करोड़ से ज़्यादा की कमाई की थी जबकि रवि तेजा की ओरिजिनल किक ने ₹15 करोड़ की कमाई की थी।

6. गजनी

Related image
Credit: indianspice

आमिर खान की गजनी वो फिल्म है जिसने साल 2008 में ₹200 करोड़ का क्लब शुरू किया था जबकि सूर्या की ओरिजिनल गजनी ने 2005 में ₹30 करोड़ की कमाई की थी। इन दोनों ही फिल्मों के राइटर और डायरेक्टर ए. आर. मुरगुरुदास हैं।

7. रेडी

Image result for pics of ready with south ready
Credit: koimoi

2011 में रिलीज़ हुई सलमान खान की फिल्म रेडी भी तेलुगू फिल्म रेडी का हिंदी रीमेक थी मगर दोनों फिल्मों की कमाई के बीच जमीन-आसमान का अंतर है। जहाँ सलमान की रेडी ने ₹120 करोड़ की कमाई की, ओरिजिनल फिल्म ने केवल ₹15 करोड़ की कमाई की थी।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds