अक्षय कुमार और रजनीकांत की बहुचर्चित फिल्म 2.0 आधिकारिक तौर पर सबसे महँगी भारतीय फिल्म है। और जब फिल्म का बजट 543 करोड़ हो तो मेकर्स को वितरक और प्रदर्शन के लिए दुगुना काम करना पड़ता है। ऐसे में निर्माता चाह रहे हैं कि फिल्म प्रदर्शन से पहले ही ज्यादा से ज्यादा रकम वसूल कर ले। और वे इसमें सफल भी हुए। फिल्म ने रिलीज़ से पहले अभी तक 370 करोड़ कमा लिए हैं। 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

NEXT THURSDAY… THE EPIC BATTLE BEGINS!! #2Point0 #2Point0FromNov29



A post shared by 2.0 (@2point0movie) on

फिल्म के तमाम अधिकार बेच कर इस फिल्म ने अभी तक 370 करोड़ वसूल लिए हैं। अभी पूरी वसूली नहीं हुई है लेकिन माना जा रहा है कि सिनेमाघरों से सात दिन में पूरी लागत वसूल हो जाएगी। बता दें कि इसे बाहुबली 2 से ज्यादा स्क्रीन्स मिल रहे हैं।

इसे एए फिल्म्स रिलीज कर रही है और 4000 से ज्यादा स्क्रीन्स मिलेंगे। 17 आईमैक्स 3डी स्क्रीन्स पर भी इसे लगाया जा रहा है। ये आंकड़ा अगले कुछ दिनों में बढ़ सकता है। हिंदी बेल्ट में इसके कम से कम 21000 शो होंगे। 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

The FIFTH FORCE is Coming in 3 Days! #2point0Trailer #2point0TrailerOnNov3

A post shared by 2.0 (@2point0movie) on

सभी संस्करणों के सेटेलाइट राइट्स से इसे 120 करोड़ मिले हैं , वही डिजीटल राइट्स से 60 करोड़ मिले हैं। उत्तर बेल्ट के अधिकारों से करीब 80 करोड़ बतौर एडवांस हासिल हुए। आंध्र प्रदेश/ तेलंगाना के अधिकारों से 70 करोड़ मिले। कर्नाटक में राइट्स 25 करोड़ में बेचे गए। केरल से राइट्स के बदले 15 करोड़ रुपए हासिल हुए।



इस तरह कमाई का यह आंकड़ा 370 करोड़ रुपए होता है। पांच दिन बाद यह फिल्म प्रदर्शित होगी। 25 तारीख से इसकी एडवांस बुकिंग शुरू हो सकती है। पहले दिन कम से कम 25 करोड़ हिंदी संस्करण से मिलने की उम्मीद है। वहीं दक्षिण भारत में यह फिल्म और ज्यादा कमाई कर सकती है। क्योंकि वहां रजनीकांत के कारण भी इसे देखा जाएगा।

 
 

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds