रणबीर कपूर बॉलीवुड का वो सितारा है जिनकी अभिनय कला पर इंडस्ट्री को कभी शक नहीं हुआ।अपनी एक्टिंग के जरिये रणबीर ने अपनी प्रतिभा को बार-बार साबित किया है। अपनी पहली फिल्म “सांवरिया” से लेकर हाल ही में रिलीज़ हुई “संजू” तक रणबीर ने हर प्रकार की भूमिका को अपने अभिनय से दमदार बनाया है। यहाँ हम रणबीर की उन फिल्मों के बारे में बात कर रहे हैं जिनसे यह साबित होता है कि रणबीर बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं । 

1. बर्फी

Credit: Pinkvilla

इस फिल्म में रणबीर ने गूंगे-बहरे व्यक्ति का किरदार निभाया था। जिसके लिए रणबीर को कई अवार्ड भी मिले।

2. राकेट सिंह – सेल्समैन ऑफ़ दी ईयर

 

Credit: Indiglamour

इस फिल्म को रणबीर की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक माना जाता है। एक सेल्समैन के जीवन के उतार-चढ़ाव का विस्तृत चित्रण इस फिल्म में  किया गया है।

3. वेक-अप सिड

 

Credit: Film Companion

इस फिल्म में जिंदगी के उस हिस्से को दिखाया गया है जिससे ज्यादातर लोग गुजरते हैं। इस फिल्म में रणबीर ने एक बिगड़े हुए कॉलेज स्टूडेंट का किरदार निभाया जिसे किसी की परवाह नहीं होती है।

4. रॉकस्टार

 

Credit: India TV

इस फिल्म में रणबीर सचमुच रॉकस्टार बनकर उभरे। इस फिल्म में उनके अभिनय को खूब सराहना मिली। जनार्दन झकार की भूमिका निभाने के लिए रणबीर को कई प्रतिष्ठित पुरस्कार मिल चुके हैं।

5. बॉम्बे वेलवेट

 

Credit: telegraphindia.com

अपनी रोमांटिक छवि को तोड़ते हुए रणबीर ने इस फिल्म में एक प्रभावशाली व्यक्ति की भूमिका निभाई। इस फिल्म में रणबीर ने जुनूनी बलराज की भूमिका को साकार किया।

6. राजनीति

 

Credit: bollywoodlife.com

इस फिल्म में रणबीर ने एक राजनीतिज्ञ के विनम्र बेटे का किरदार निभाया है।

7 अजब प्रेम की गजब कहानी

 

Credit: Hindustan Times

इस फिल्म में रणबीर की कॉमेडी का नया रूप देखने को मिला। अपनी कॉमेडी और पागलपन से रणबीर ने सबको हँसा-हँसाकर लोटपोट कर दिया था।

8 चिल्लर  पार्टी

 

Credit: FilmiBeat

इस फिल्म के छोटे से रोल में रणबीर ने अपनी टपोरी छवि से काफी वाहवाही लूटी और अपनी एक्टिंग से सबको हैरत में डाल दिया।

9 संजू

 

Credit: www.ndtv.com

और अंत में इस फिल्म से रणबीर ने अपने दर्शकों के सामने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा लिया। अपनी दमदार एक्टिंग की वजह से संजू ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ की कमाई कर रिकॉर्ड बना डाला।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds