फ्रेज़र ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट शाखा में स्थित दी टी टरेस, सेल्फिसीनो (Selfieccino) उपलब्ध कराने वाला यूरोप का पहला स्थान बन गया है, जिसमें पेय (कॉफी) की सतह पर ग्राहक की तस्वीर होती है।

ग्राहक ऑनलाइन मैसेजिंग एप के माध्यम से बारिस्ता को अपने चेहरे का स्क्रीन शॉट भेजते हैं और उन्हें कैपेचीनो और हॉट चॉकलेट पर अपनी तस्वीर उतरवाने का विकल्प दिया जाता है।

Credit-Reuters

तस्वीर को सिनो मशीन में अपलोड कर दिया जाता है और पेय को सही स्थान पर रखा जाता है। उसके बाद तस्वीर स्कैन की जाती है और फिर निःस्वाद फूड कलर से उसका प्रिंट लिया जाता है।

Image result for Selfieccino
Credit-TVN24Biss

तस्वीर को झाग पर प्रस्तुत करने से पहले, इस पूरी प्रक्रिया को करने में करीब चार मिनट लगते हैं।पीने से पहले आप उसकी तस्वीर को लेकर सभी सोशल मीडिया पर डाल सकते हैं और इसकी कीमत करीब  $7.5 होती है।

imgwa0006
Credit-Theteaterecce

दी टी टेरेस के मालिक, एहब सलेम शॉली (Ehab Salem Shouly) ने रुटर्स से कहा कि, “सोशल मीडिया की वजह से इसका अनुभव पूरी तरह से बदल गया। अब केवल बेहतर सेवा और बेहतर भोजन उपलब्ध कराना ही काफी नहीं है—यह इंस्टाग्राम पर जाने योग्य होना चाहिए।”

Image result for Selfieccino
Credit-Twitter

शनिवार को इसकी शुरुआत करने के बाद, सेल्फिकीनो हैशटैग के साथ 400 से भी अधिक खासतौर पर निर्मित पेय बेचे जा चुके हैं, जो विभिन्न सोशल मीडिया मंच पर वायरल हो रहे हैं।

08
Credit-Theteaterrece

दी टी टेरेस इसे व्यापार चिन्ह के तौर पर इस्तेमाल करना चाहते हैं क्योंकि वे लंदन के दो अन्य स्थानों पर स्थित अपनी शाखा विक्टोरिया (Victoria) और गिल्डफोर्ड (Guildford), सुरे (Surrey) तक बढ़ाना चाहते हैं।

Share